Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने प्रयागराज से गिरफ्तार किया 25 हजार के इनामी आरोपी को

लखनऊ, 18 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शुक्रवार को प्रयागराज के सिविल लाइन्स क्षेत्र से 25 हजार रुपये के इनामी छात्र नेता सचिन शर्मा उर्फ पण्डित को गिरफ्तार कर लिया गया है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रयागराज के सिविल लाइन्स क्षेत्र में पिछले साल 22 नवम्बर को छात्रों के बीच हुई मारपीट और तोड़फोड़ आदि धारों में मामला दर्ज किया गया है। एसटीएफ को सूचना मिली कि घटना में वांछित इनामी देवनगर झूँसी निवासी सचिन शर्मा उर्फ पंण्डित कहीं भागने की फिराक में और सिविल लाइन्स इलाके में रोडवेज बस अड्डे के पास खड़ा है। इस सूचना पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
पूछताछ पर सचिन ने बताया कि बीते छात्रसंघ चुनाव इलाहाबाद विश्वविद्यालय में वह उपाध्यक्ष पद का प्रत्याशी था। चुनाव लड़ रहे कई सारे प्रत्याशी नहीं चाहते थे, कि मैं भी चुनाव लड़ूं लेकिन मैंने चुनाव लड़ा तथा तीसरे स्थान पर रहा। चुनावी रंजिश के कारण ही कुछ लोग उससे रंजिश रखने लगे। एक दिन वह अपने हास्टल (हिन्दू हास्टल) गेट के सामने अपने कुछ मित्रों साथ चाय पी रहा था, कि रजनीश सिंह उर्फ रिशु अपने 10-15 साथियों के साथ आये तथा उसे भद्दी-भद्दी गालियाॅ देने लगे। चूॅंकि यह सब मेरे हास्टल के सामने हो रहा था। इसलिए मेरे कई साथी और हास्टल के छात्र एकत्रित हो गये तथा मुझे गालियां दे रहे राजनीश सिंह और उनके साथियों को मारा-पीटा तथा उनकी गाड़ियों को तोड़-फोड़ दिया। इस मारपीट में रजनीश सिंह तथा उसके साथियों को भी गम्भीर चोटें आयी थीं।
श्री सिंह ने बताया कि पकड़े गये आरोपी को सिविल लाइन्स थाने में दाखिल करा दिया गया है । आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
image