Friday, Apr 19 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में लगेगा देशी और विदेशी रेसलरों का जमावड़ा

झांसी 18 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में होने जा रही दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय रेसलिंग प्रतियोगिता में देश और विदेश के जाने माने रेसलर अपना अपना दमखम दिखायेंगे।
राइजिंग रेसलिंग इंटरटेनमेंट (आरडब्ल्यूई) प्रा.लि. के बैनर तले बुंदेलखंड की हदयस्थली झांसी में रेसलिंग का दो दिवसीय लाइव आयोजन 19 व 20 जनवरी को राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, में किया जायेगा। यह जानकारी आरडब्ल्यूई के निदेशक लखन राजपूत ने शुक्रवार को पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश और बुंदेलखंड मे रेसलिंग का यह पहला अंतरराष्ट्रीय आयोजन है जो शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक किया जायेगा। इस प्रतियोगिता में 24 पुरूष और तीन महिला रेसलर हिस्सा लेंगी।
प्रदेश और बुंदेलखंड में होने वाला रेसलिंग का यह पहला अंतरराष्ट्रीय आयोजन है1 इसमें प्रदेश के साथ देश के लगभग हर राज्य से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बंगाल, नेपाल, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा व उत्तराखण्ड आदि तमाम राज्य शामिल हैं। इस दो दिवसीय रेसलिंग के आयोजन में करीब एक दर्जन फाईट होंगी साथ ही मेन इवेन्ट विनर को पुरूस्कृत किया जायेगा। इस रेसलिंग की खास बात यह है कि इसमें बुंदेलखंड का रेसलर लक्ष्मीकांत राजपूत भी शामिल है जिसे रिंग में रूद्र के नाम से जाना जाता है।
महिला रेसलर में भारत की सबसे पहली प्रोफेशनल महिला रेसलर बीबी बुलबुल सहभागिता कर रहीं हैं जबकि नेपाल से रेसलर ब्लेड भी इस आयोजन में हिस्सा ले रहे हैं। दोनों ही अपने आप में रेसलिंग की दुनिया में बड़े नाम हैं और दो दिनों तक लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहने वाले हैं।
सोनिया
वार्ता
image