Friday, Mar 29 2024 | Time 17:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर में एसटीएफ ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

कानपुर में एसटीएफ ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

लखनऊ 21 जनवरी(वार्ता)उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने सोमवार को कानपुर में अवैध शराब बनाने की सामाग्री के तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) अभिषेक सिंह ने यहां बताया कि पिछले कुछ समय से सूचना प्राप्त हो रही थी कि पंजाब, दिल्ली, हरियाणा तथा मध्य प्रदेश से अवैध शराब बनाने के लिए रैक्टीफाइड स्प्रिट की तस्करी कर उत्तर प्रदेश में कानपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर, फतेहपुर, कौशाम्बी तथा सुलतानपुर समेत कई जिलों में अवैध कारोबार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ कानपुर की टीम ने सुबह अवैध शराब बनाने के लिए तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों 20 हजार लीटर रैक्टीफाइड स्प्रिट समेत गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्करों में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र के भवानीपुर निवासी राजाराम तथा पंजाब राज्य के बरनाला जिले के धनौना निवासी संदीप सिंह शामिल है। उनके पास से एक अदद स्प्रिट भरा हुआ टैंकर, 11 स्प्रिट से भरे हुए जरीकेन, 20000 लीटर स्प्रिट, खाली जरीकेन, एक अदद ड्राईविंग लाइसेन्स, एक आधार कार्ड, एक पैन कार्ड तथा दो अदद मोबाइल फोन बरामद किये गये।

श्री सिंह ने बताया कि डिस्टलेरी से उच्च तीव्रता की स्प्रिट टैंकर में भरकर लाया गया था। इसेे असम प्रान्त के लिए भिण्ड डिस्टलरी से निर्गत की गया था। टैंकर कानपुर नगर के मंधना क्षेत्र में पेट्रोल पम्प के पीछे एक गोदाम में ले जाकर स्प्रिट को जेरीकेन में भरा जा रहा था। स्प्रिट को कानपुर के आसपास के जिलों में सप्लाई किये जाने की योजना थी।

भंडारी

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image