Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा मे पटरी टूटने से पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची

इटावा ,21 जनवरी (वार्ता) देश के सबसे व्यस्ततम दिल्ली-हावडा रेलमार्ग पर उत्तर प्रदेश में कौरारा और शिकोहाबाद के बीच पटरी टूटने से इटावा-आगरा पैसेन्जर सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई ।
रेलवे सूत्रो के अनुसार जिस समय ट्रेन शिकोहाबाद की ओर जा रही थी उसी समय तेज आवाज के साथ टूट गई।
हालांकि चालक की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा टल गया, लेकिन इसके बाद भी ट्रेन में बैठे यात्री काफी समय तक दहशत में रहे। यात्रियों ने रेलवे की बदहाल व्यवस्थाओं पर नाराजगी भी जताई।
उन्होंने बताया कि सर्दी में रेल पटरी चटकना आम बात है, लेकिन सोमवार को कौरारा एवं शिकोहाबाद के बीच जिस तरह से पटरी बीच से टूटी, उससे बड़ा हादसा भी हो सकता था। गाड़ी संख्या 64155 इटावा-आगरा पैसेन्जर दोपहर करीब सवार 12 बजे इटावा स्टेशन पर पहुंची । इसके बाद ट्रेन आगरा के लिए रवाना हुई और सरायभूपत, जसवंतनगर, बलरई, भदान एवं कौरारा स्टेशन पर ट्रेन पूरी तरह सुरक्षित पहुंची, लेकिन जब ट्रेन कौरारा से शिकोहाबाद के लिए रवाना हुई तभी खंभा नम्बर 1211/3-5 के बीच तेज आवाज के साथ पटरी टूट गई। चालक ने अपनी सूझ-बूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया । इसके बाद ट्रेन 45 मिनट तक वहीं खड़ी रही। जब अस्थायी तौर पर प्लेटे लगाकर पटरी को ठीक किया गया। इसके बाद भी करीब 20 किलो मीटर प्रति घंटे का कॉशन लगाकर पैसेन्जर के साथ अन्य ट्रेनों को निकाला गया।
सं त्यागी
वार्ता
More News
राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

23 Apr 2024 | 8:49 PM

अयोध्या, 23 अप्रैल (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

see more..
किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

23 Apr 2024 | 8:45 PM

बागपत 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अब देश में कोई भी राजनैतिक दल किसानों की अनदेखी कर राजनीति नहीं कर पायेगा।

see more..
गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

23 Apr 2024 | 8:39 PM

गोण्डा,23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले में इटियाथोक क्षेत्र में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवकों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया।

see more..
image