Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिरोजाबाद में राजधानी, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और मालगाड़ी से कटे पांच गौवंश

फिरोजाबाद 21 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों की चपेट में आने से पांच गौवंश कट गये ।
रेलवे सूत्रों ने यहां बताया कि सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे के करीब भुवनेश्वर से नई दिल्ली जाने वाली 22811 राजधानी जब तेज रफ्तार से शिकोहाबाद की तरफ आ रही थी, तभी माधौगंज क्रासिंग से पहले डाउन लाइन पर मालगाड़ी से एक सांड़ टकरा कर अप लाइन पर जा गिरा और राजधानी एकसप्रेस के इंजन में फंस गया। राजधानी के इंजन में सांड़ के फंस जाने से ट्रेन लगभग 30 मिनट खड़ी रही। बाद में इंजन से सांड़ को निकालने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। लेकिन शिकोहाबाद से निकलते ही राजधानी के इंजन में खराबी आ गई और चालक ने उसे मक्खनपुर लूपलाइन पर खड़ा कर लिया।
उन्होंने बताया कि इस कारण राजधानी एक्सप्रेस लगभग ढाई घंटे खड़ी रही। ट्रेन के खड़े रहने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेल प्रशासन ने राजधानी में मालगाड़ी का इंजन लगा कर उसे नई दिल्ली के लिये रवाना किया। राजधानी के अलावा पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और मालगाड़ी से अलग-अलग गोवंश कट गये। सूचना पर पहुंचे रेल विभाग के कर्मचारी और गौरक्षादल के जिलाध्यक्ष अशोक राजपूत आदि लोगों ने सभी गोवंश को दफन कराया।
गौरतलब है कि हाल ही में ट्रेन से गौवंश कटने के मामले प्रकाश में आ रहे हैं । पिछले दिनों बुंदेलखण्ड में ट्रेन से कई गौवंश कट गये थे।
सं त्यागी
वार्ता
image