Friday, Mar 29 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति मायावती ईवीएम दो अन्तिम लखनऊ

सुश्री मायावती ने कहा कि बेहतर तो यही होगा कि ई.वी.एम. पर हर तरफ छाये विवाद तथा उसके प्रति विपक्षी पार्टियों तथा जनता की गंभीर आशंकाओं का जब तक सही एवं संतोषजनक समाधान नहीं हो जाता है, तब तक देश में चुनाव अगला लोकसभा आमचुनाव मतपत्रों से ही कराया जाये। निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव सुनिश्चित करने के लिये मतपत्रों की तीन चरणों में सत्यापन कराना संभव है जबकि ई.वी.एम. के सत्यापन की ऐसी कोेई पुख्ता व्यवस्था नहीं है।
उन्होेंने कहा कि वैसे तो ई.वी.एम. विवाद के सम्बंध में ताजा रहस्योघाटन काफी सनसनीखेज है। यह भाजपा को सीधे तौर पर कठघरे में खड़ा करता है। सत्ताधारी भाजपा एवं केन्द्र की सरकार से इस सम्बंध में केवल बयानबाजी व जुमलेबाजी के अलावा उनके अड़ियल और अहंकारी रवैयें को देखते हुये किसी सार्थक पहल कराने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। इस मामले में चुनाव आयोग की भूमिका काफी अहम हो जाती है।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि ई.वी.एम. के जरिये आमचुनावों में चुनावी धांधली पर देश की जनता इतनी ज्यादा आशंकित हो गई है कि उसे अब लगने लगा है कि उसका अपना वोट अब उसका अपना नहीं रहा है और संगठित तौर पर बार-बार लूटा जा रहा है। देश की सवासौ करोड़ से अधिक गरीब व मेहनतकश आमजनता का जीवन नरक बनाये हुये है जिससे निकलने के लियेये लोग काफी बेचैन हैं।
भंडारी
वार्ता
More News
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image