Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रपति पहुंचे वाराणसी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन

वाराणसी, 23 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन समापन समारोह भाग लेने एक दिवसीय दौरे पर बुधवार यहां पहुंच गए।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति शाम करीब पांच बजे बड़ालालपुर स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित करेंगे तथा 30 प्रवासी मेहमानों को ‘प्रवासी भारतीय सम्मान’ पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे।
उन्होंने बताया कि श्री कोविंद के वाराणसी के बाबतपुर के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं सेना के अधिकारियों ने उनकी आगवानी की।
उन्होंने बताया कि उनका विशेष विमान पूर्व निर्धारत कार्यक्रम के अनुसार अपराह्न करीब पौने तीन बजे यहां पहुंचा। उन्होंने बताया कि करीब साढ़े तीन घंटे के दौरे पर आये श्री कोविंद का प्रवासी सम्मेलन के मुख्य अतिथि मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ मुलाकात करने का कार्यक्रम है।
इसके अलावा वह बड़ालालपुर में पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल के पास स्टेडियम में आयोजित एक प्रदर्शनी देखेंगे जो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में उनकी की जीवन यात्रा पर आधारित करके तैयार की गयी है।
श्री कोविंद प्रवासी भारतीय सम्मेलन से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद करीब सवा छह बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
उत्तर प्रदेश में पहली बार आयोजित प्रवासी सम्मेलन का भव्य आयोजन 21 जनवारी को युवा प्रवासी भारतीय और उत्तर प्रदेश प्रवासी सम्मेलन से शुरु हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में आयोजित इस सम्मेलन का मंगलवार को उद्घाटन किया था। सम्मेलन में सात हजार से अधिक प्रवासी मेहमान भाग ले रहे हैं। सबसे अधिक अमेरिका से 487 भारतवंशी सम्मेलन में शिरकत कर रहे हैं।
विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार को प्रवासी मेहमान प्रयागराज में आयोजित दुनियां के सबसे बड़े धार्मिक एवं अध्यात्यमिक समागम ‘कुंभ’ के लिए रवाना होंगे। उनके लिए कुंभ क्षेत्र में ठहरने की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि 3000 हजार से अधिक प्रवासियों को प्रयागराज ले जाने के लिए करीब 200 बसों की व्यवस्था की गई है।
बीरेंद्र सचिन
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image