Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति राहुल चौकीदार दो अंतिम अमेठी

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर श्री गांधी ने कहा कि जीएसटी को लाने वाली कांग्रेस थी लेकिन भाजपा ने इसे पांच भागों में विभक्त कर दिया। सरकार की अदूरदर्शी सोच एवं नीति के चलते नयी टैक्स प्रणाली भ्रष्टाचार और अनिमियतिताओं का कारक बनी।
उन्होने कहा “ जीएसटी की वजह से देश में बेरोजागारी की समस्या और विकराल हुयी। समर्थकों की नारेबाजी के बीच श्री गांधी ने ऐलान किया कि केन्द्र की सत्ता में आने पर कांग्रेस अमेठी और रायबरेली में फूड पार्क, राष्ट्रीय राजमार्ग समेत अन्य का निर्माण करायेगी। उन्होने कहा “ मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमने बडी संख्या में खाद्य प्रंस्सकरण संयंत्रों की स्थापना की है जिससे किसानों अपने उत्पाद की एवज में खासा धन अर्जित कर रहे हैं। अमेठी और रायबरेली में भी इस काम को अंजाम दिया जायेगा। ”
श्री गांधी ने कहा “ मैने प्रियंका और ज्योतरादित्य से कह दिया है कि हमें इस बार यूपी और केन्द्र में किसी भी कीमत पर सरकार बनानी है। ” उन्होने साफ किया कि कांंग्रेस बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का पूरा सम्मान करती है लेकिन अागामी चुनाव में कांग्रेस को फ्रंटफुट में लाने की कवायद जारी रहेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी के बाशिंदो का आश्वस्त किया कि उन्होने प्रियंका से कहा है कि महासचिव के तौर पर वह जल्द से जल्द यहां का दौरा करें। उन्होने वादा किया “ मैं और मेरी बहन आपके लिये 24 घंटे काम करेंगे। ”
दो दिवसीय दौरे के बाद श्री गांधी दिल्ली लौट गये।
प्रदीप
वार्ता
image