Friday, Mar 29 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति अखिलेश भाजपा दो अंतिम लखनऊ

श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने 40 के लगभग पार्टियों से गठबंधन किया है,इसलिये उसका समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन पर टिप्पणी करना अलोकतांत्रिक है। भाजपा सत्ता पर कब्जा करने के लिए व्याकुल है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झूठ बोलने का रिकार्ड तोड़ दिया है। नोटबंदी से पूरी अर्थव्यवस्था चैपट कर दी है। जीएसटी से व्यापारी परेशान हैं। कालाधन वापस आया नहीं, भारत के बैंकों का पैसा लेकर उद्योगपति विदेश पलायन कर गए हैं। भाजपा नेता हमीरपुर, जालौन में अवैध खनन करा रहे हैं।
उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार के विकास कार्यों का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा सड़कों के क्षेत्र में समाजवादी सरकार के कामों की सभी प्रशंसा करते हैं। समाजवादी सरकार ने यूपी डायल 100 की पुलिस व्यवस्था बर्बाद कर दी गई है। गौमाता को सुविधा और सम्मान भी भाजपा सरकार नहीं दे सकी।
भाजपा के शासनकाल में एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। भाजपा राज में किसानों की घोर उपेक्षा है। गन्ना किसानों का सन् 2018-2019 का बकाया न मिलने के कारण किसानों की स्थिति चिंता जनक है। शामली स्थित शूगर मिल के सामने हजारों किसान एक सप्ताह से गन्ना की कीमत न मिलने एवं बकाया भुगतान न होने के कारण धरना प्रदर्शन कर रहे है। पिछले वर्ष का बकाया गन्ना भुगतान अभी तक नहीं हुआ। किसान दुःखी और आक्रोशित है।
श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश से ही भारत की राजनीति का भाग्य निर्णय होता है। समाजवादी भाजपा से डरने वाले नहीं है। भाजपा चुनाव आते ही धोखा देने वाली घोषणा कर रही है, इससे सावधान रहना है। भाजपा की चाल जनता समझ गई है। देश को नया प्रधानमंत्री मिलना चाहिए। देश नई सरकार और नए प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है।
प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image