Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


तीन माह से लापता मां बेटी का कंकाल बरामद

बरेली 24 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली शहर के सीबीगंज क्षेत्र में तीन माह से लापता मां बेटी के कंकाल एक गन्ने के खेत से बरामद हुए हैं।
पुलिस ने दोनों कंकालों की कपड़ो के आधार पर शिनाख्त कराई है। कंकालों का डीएनए टेस्ट होगा।
पुलिस ने गुरूवार को बताया कि बेटी समेत लापता महिला के पति ने पुलिस को गुमशुदगी की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी। शक के दायरे में आने के कारण महिला के मायके वालों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
नगर पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन कुमार सिंह ने बताया कि डीएनए की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। थाना सीबीगंज की पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बोहित गांव में मां बेटी के कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने दोनों कंकालों को बरामद कर उनके पास मिले कपड़ों से उनकी शिनाख्त कराई है।
कंकालों की शिनाख्त उसी गांव की सुशीला(38) और उसकी बेटी पूजा(16) के रूप में की गई है। गांव वालाें से पता चला कि सुशीला अपनी बेटी सहित लगभग तीन माह पहले गायब हो गई थी। मृतका के पति तेजपाल ने उनके गायब होने की पुष्टि करते हुए कहा कि उसने उन्हें तलाशने का भरसक प्रयास किया लेकिन उनका पता नहीं लग सका।
इस बीच सुशीला के पिता छेदालाल ने अपने दामाद तेजपाल के खिलाफ अपनी बेटी और नातिन की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दे दी है। तहरीर में यह भी कहा गया है कि दामाद उन्हें भी गुमराह करता रहा था। तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। लेकिन इस मामले में डीएनए की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
सं प्रदीप
वार्ता
image