Friday, Apr 19 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी :मौसम ने अचानक ली करवट , बारिश और ओले गिरने से बढ़ी सिहरन

झांसी :मौसम ने अचानक ली करवट , बारिश और ओले गिरने से बढ़ी सिहरन

झांसी 25 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में जहां जनवरी के महीने में ही तेज धूप लोगों को परेशान करने लगी थी इसी बीच शुक्रवार की सुबह अचानक मौसम में जबरदस्त बदलाव आया । झांसी जिले में हुई बारिश और कई स्थानों पर ओले गिरने से सर्दी ने एक बार फिर जोर पकड लिया।

बुंदेलखंड क्षेत्र के मौसम में बदलाव दो तीन दिन से दिखायी देने लगा था लेकिन आज सुबह कई इलाकों में तेजी, कहीं हल्की बरसात के साथ ओले गिरने से पारा अचानक काफी नीचे आ गया और शीत लहर अपना असर दिखाने लगी। बरसात के बाद आसमान में छाये बादलों के बीच सूरज की लुका छिपी का खेल लगातार चलता रहा। इस क्षेत्र में सर्दी समाप्त होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए एक बार फिर हाड कंपाने वाली हवाओं ने लोगों को घरों में ही दुबके रहने को मजबूर कर दिया।

बदले मौसम का असर बाजारों मे भी साफ तौर पर देखने को मिला। आमतौर पर सुबह जल्दी खुलने वाली दुकानें काफी देर से खुली और कई तो खुली ही नहीं ,साथ ही बाजार में भीड़ भाड भी नदारद रही। बेहद जरूरतमंद लोगों ने ही बाजार का रूख किया।

सर्दी के मौसम में रबी की फसल के लिए बरसात की दुआ मांगने वाले किसानों के चेहरों पर मौसम में आये इस बदलाव से जहां एक ओर खुशी आयीं वहीं जल्द बुवाई करने वाले किसानों के चेहरों पर ओलावृष्टि ने चिंता की लकीरें भी डाल दीं। किसान नेता गौरी शंकर बिदुआ ने कहा कि यूं तो सर्दी में होने वाली यह बरसात रबी की फसल के लिए टॉनिक का काम करेगी क्योंकि जिस तरह से पिछले दिनों जनवरी में तापमान बढा उससे पानी की कमी से गेंहू और दूसरी फसलें सूखने लगीं थीं लेकिन ओले गिरने से जल्द बुवाई करने वाले किसानों के लिए परेशानी खड़ी हो गयी है। मौसम में सर्द बढना फसल के लिए लाभदायक है लेकिन आगे अगर और ओलावृष्टि होती है तो जल्द बुवाई करने वाले किसानों के लिए यह एक परेशानी का सबब बन सकता है।

बदले मौसम से जहां एक ओर बुजुर्ग और बच्चों के लिए परेशानी खड़ी की है वहीं युवाओं के लिए यह मौसम मस्ती की नयी सौगात लेकर आया है। सर्द हवाओं के बीच शहर के महत्वपूर्ण घूमने के स्थानों पर युवाओं की अच्छी खासी भीड नजर आयी और कई युवा वाहनों पर सर्द हवाओं का मजा लेते नजर आये।

More News
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

18 Apr 2024 | 10:44 PM

बुलंदशहर 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनकर तैयार है और जल्द ही एयरपोर्ट पर ट्रायल शुरू हो जाएगा जिससे क्षेत्र के लोगों को सुविधा के साथ रोजगार मिलेगा।

see more..
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:35 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिये शुक्रवार को पहले चरण के चुनाव में अधिकाधिक मतदान कर इंडिया समूह के प्रत्याशियों को विजयी बनायें।

see more..
image