Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा विधायक की अभद्रता के चलते सरकारी डाक्टर ने दिया इस्तीफा

शाहजहांपुर, 30 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक रोशनलाल वर्मा ने एक बार फिर से सुर्खियों में हैं और इस बार उन पर आरोप है कि पेंशन शिविर में एक दिव्यांग व्यक्ति का नियम विरुद्ध जाकर प्रमाणपत्र बनाने से इंकार करने पर शिविर में सरकारी नेत्र चिकित्सक आदित्य आर्य से जमकर अभद्रता की थी।
विधायक की अभद्रता से क्षुब्ध होकर श्री आर्य ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, जिले के अन्य डॉक्टरो ने भी बुधवार को भाजपा विधायक की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए आरोपी विधायक को तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि उन्होंने माफी नहीं मांगी तो वह सभी वे हड़ताल पर चले जाएंगे
सूत्रों के अनुसार निगोही में पेंशन शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में आये एक दिव्यांग व्यक्ति की एक आंख खराब थी। जांच के बाद उसकी दृष्टि में 30 प्रतिशत की कमी पाये जाने पर जांच रिपोर्ट के आधार पर दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किया किया जा रहा था। आरोप है कि इसी बीच तिलहर क्षेत्र से भाजपा विधायक रोशनलाल वर्मा ने नेत्र चिकित्सक डॉ आदित्य आर्य पर उक्त व्यक्ति का 40 प्रतिशत से अधिक की दिव्यांगता का प्रमाणपत्र बनाया जाने का दबाव बनाना लगे जब । जब नेत्र चिकित्सक दबाब में न आते हुए भाजपा विधायक को मना कर दिया तो उन्होंने सार्वजनिक रूप से सबके सामने उनसे अभद्रता की।
वहीं, भाजपा विधायक द्वारा की गई अभद्रता से नाराज डॉ आदित्य आर्य ने अपना इस्तीफा सीएमओ को सौंप दिया था। बुधवार को जिला अस्पताल के सभी डॉक्टरों ने बैठक की और डॉक्टरों के साथ हो रही अभद्रता और मारपीट की घटनाओं पर आक्रोश व्यक्त किया और डीएम को सामूहिक रूप से इस्तीफा देते हुए तीन दिन के अंदर आरोपी विधायक से माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है।
इस बीच सीएमओ आर पी रावत ने बताया कि, आज डॉक्टरों द्वारा सशर्त इस्तीफा एवं ज्ञापन सौंपा गया है। लेकिन उनको समझाते हुए काम करने के लिए कहा गया था । डॉक्टरों द्वारा काम किया जा रहा है। वहीं, डॉ आदित्य आर्य के इस्तीफे पर भी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। मामले की भी जांच की जा रही है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
image