Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र विस में सात फरवरी को पेश होगा बजट, पांच लाख करोड़ के प्रस्ताव संभव

उप्र विस में सात फरवरी को पेश होगा बजट, पांच लाख करोड़ के प्रस्ताव संभव

लखनऊ, 01 फरवरी (वार्ता)उत्तर प्रदेश विधानमंडल का पांच फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिये पांच लाख करोड रूपये से ज्यादा के प्रस्ताव पेश किये जा सकते हैै।

विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने शुक्रवार को यहां बताया कि बजट सत्र पांच फरवरी से शुरू होगा और 22 फरवरी तक चलेगा। इस सत्र मेें सात फरवरी को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिये पांच लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के बजट प्रस्ताव पेश किये जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि नये साल का पहला सत्र होने के कारण पांच फरवरी को विधानमंडल के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राज्यपाल राम नाईक का अभिभाषण होगा।

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल सात फरवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा में बजट प्रस्ताव पेश करेंगे। इस साल बजट प्रस्ताव पांच लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के होने की संभावना है। वित्तीय वर्ष 2018-19 में भी राज्य का बजट इतनी धनराशि के आसपास था।

विधानसभा में सत्र के पहले चार दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के लिये चर्चा होगी। इसके बाद बजट पर चर्चा होगी। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी(भाजपा), समाजवादी पार्टी(सपा), बहुजन समाज पार्टी(बसपा) और कांग्रेस ने बजट सत्र के दौरान रणनीति बनाने के लिये चार फरवरी को अपनी-अपनी पार्टियों के विधायकों की बैठक बुलायी है।

विश्वजीत भंडारी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image