Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में बनेगा श्रीराम का मन्दिर, बाबर के नाम पर एक भी ईंट नहीं रखी जायेगी:केशव

अयोध्या में बनेगा श्रीराम का मन्दिर, बाबर के नाम पर एक भी ईंट नहीं रखी जायेगी:केशव

सुलतानपुर,01 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि अयोध्या में ही भगवान श्रीराम का मन्दिर बनेगा अौर वहां बाबर के नाम की एक भी ईंट नहीं रखी जायेगी।

श्री मौर्य ने शुक्रवार को सुलतानपुर स्थित पंत स्टेडियम मैदान में आयोजित राज्यस्तरीय महिला वालीवाल प्रतियोगिता के समारोह को सम्बोधित कर रहे थे ।

श्री मौर्य ने कहा कि अयोध्या में रामलला की जन्मभूमि पर ही भव्य श्रीराम मन्दिर का निर्माण होगा। यह सभी चाहते हैं कि अयोध्या में जल्द से जल्द श्रीराम मन्दिर बने। इसका विरोध करने वाले अब बोल रहे हैं कि नरेन्द्र मोदी ने मन्दिर के लिए केन्द्र सरकार की ओर से उच्च न्यायालय में शपथ पत्र क्यों दे दिया। वह तो राम भक्त के साथ राष्ट्रभक्त भी हैं, उनके पास संवैधानिक दायित्व है जिसका भी निर्वाहन करना है। लेकिन हम आप सभी को आश्वास्थ कर दें कि श्रीराम लला की जन्मभूमि पर राम मन्दिर ही बनेगा। अब बाबर के नाम पर एक भी ईट नहीं रखी जायेगी।

उन्होंने कहा कि विरोधी एक तरफ कहते है कि भाजपा मन्दिर नहीं बना रही है और दूसरी तरह उच्चतम न्यायालय अपील करेंगे कि इस सुनवाई 2019 के चुनाव बाद होनी चाहिए। यह उनके लिए चुनावी मुद्दा होगा लेकिन यह हमारी आस्था से जुड़ा है। देश के हित में जो होगा वह करेंगे।

श्री मौर्य ने कहा कि जब से केन्द्र में मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार बनी है तब से बहुत सारी समस्याएं दूर हो गयी है। हम नहीं कहते कि सारी समस्याएं खत्म हो गई है, लेकिन पिछली सरकार की तुलना में अधिक विकास हुआ है। पिछली सरकारों ने शिलान्यास करके काम को अधूरा छोड़ दिया जो ठीक नहीं थी। हमारी सरकार बनने के बाद विकास में बहुत अन्तर आया है। वह मतदाताओं के कारण है, जिन्होंने सरकार बनाकर अवसर प्रदान किया है।

सं त्यागी

जारी वार्ता

More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image