Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-केशव अयोध्या दो अंतिम सुल्तानपुर

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने विकास का कमल खिलाया है। हमारी दोनों सरकारें बगैर भेद भाव के काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 2013 और 2019 के कुम्भ में बहुत अन्तर हो गया। सभी ने इस बार का कुम्भ देखा है। यह व्यवस्था तो अर्धकुम्भ की है। जब पूर्ण कुम्भ होगा तो नजारा कुछ और होगा। उन्होंने कहाकि सैफई महोत्सव की आलोचना हम नहीं करते तो वह अयोध्या महोत्सव और प्रयागराज महोत्सव की आलोचना क्यों कर रहे हैं। मतदाताओं ने एक परिवर्तन के लिए वोट दिया था। इसके पहले बुआ-भतीजे दोनों सरकार में थे। हम तो माध्यम मात्र है। असली मालिक तो मतदाता आप हो।
श्री मौर्य ने बसपा और सपा के गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन जनता के हित में नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए किया गया है। किसी के यहाॅं सीबीआई और, पुलिस चली जाए तो कहते हैं तो ये सब मोदी और योगी के इशारे पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के कार्यकाल में गडबड़ी के खिलाफ उच्च न्यायालय के निर्देश पर जांच चल रही है। सीबीआई और पुलिस सब अपने अपने ढ़ग से काम कर रही है। उसके काम में सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है।
उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में विकास की उत्तम स्थिति है । यह तो झांकी है पिक्चर अभी बाकी है। उन्होंने अगले लोकसभा चुनाव में उत्तर-प्रदेश से 73 प्लस सीटें जिताकर नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान भी किया।
उन्होंने कहा कि भारत 130 करोड़ की आबादी वाला ऐसा देश हैं जो आबादी की दृष्टि से चीन के बाद विश्व का दूसरा देश है, लेकिन अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर दुनिया में कहीं खेल होते हैं तो हमारी खिलाड़ी खेलने का प्रयास तो करते हैं लेकिन पदको की बारी में पीछे रह जाते हैं। इतनी बड़ी आबादी वाले देश का खेल के क्षेत्र में भी गौरव से मस्तक ऊँचा रहना चाहिए किन्तु हम पीछे छूट जाते है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश को नरेन्द्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री मिले है, जिन्होंने खेलो इण्डिया के नाम से बहुतों को आगे बढाने का काम किया है। ऐसे में देश की सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश कैसे पीछे रह सकता है। उन्होंने सुलतानपुर के पंत स्टेडियम में स्थापित तरूण ताल और खेल भवन के साथ मैदान में टहलने की व्यवस्था ठीक कराये जाने की भी घोषणा की।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए एक अच्छे खिलाड़ी को ही खेल मंत्री बनाया गया है, जिन्होंने प्रदेश में खेल के क्षेत्र में बहुत अच्छे-अच्छे काम किये हैं और आगे भी कर रहे हैं। बच्चे पूरी मेहनत से आगे बढ़े। सरकार पूरी तरह से उनके साथ खड़ी हुई हैं। इस अवसर पर करीब दर्जन भर खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया गया।
सं त्यागी
वार्ता
image