Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुंभ विदेशी कौतूहल तीन अंतिम कुंभ नगर

इस बीच श्रद्धालुओं की भीड़ भी शोभा यात्रा के बीच में घुस गयी जिसने सुरक्षा इंतजामों की पोल खोल कर रख दी। इस दौरान सुरक्षा कर्मी सीटी बजा बजा कर भीड़ को पीछे धकेलते रहे। उधर, हवा में घूमते ड्रोन कैमरे अौर फूल बरसाते हेलीकाप्टर हर किसी के अाकर्षण का केन्द्र बने।
कुंभ की कवरेज करने आये कई विदेशी पत्रकार बात करते दिखायी पड़े कि इतने बड़े हुजूम की सुरक्षा वाकई चुनौती भरी थी जबकि देश के कोने कोने से आये श्रद्धालु सुरक्षाबलों के हौसलाें और सरकार के इंतजामों की दाद देते हुये कह रहे थे कि मेले में आये भक्तों की सुरक्षा की जिम्मेदारी तो पतित पावनी गंगा मईया निभा रही है।
मेला क्षेत्र में रविवार तडके से ही वाहनो का प्रवेश निषेध कर दिया गया था। रोडवेज बसों और अन्य निजी वाहनो के लिये शहर के बाहरी छोरों पर अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था की गयी थी जबकि वहां से सिविल लाइंस तक के लिये कुंभ शटल में मुफ्त यात्रा का इंतजाम किया गया था। सिविल लाइंस से संगम तक जाने के लिये केवल पैदल लोगों को इजाजत दी जा रही थी।
प्रयागराज के मंडलायुक्त आशीष गोयल ने कहा , कुंभ के छह स्नान पर्वो में सबसे अधिक मान्यता माैनी अमावस्या पर्व की है। इस नाते भीड़ का उमड़ना स्वाभाविक है। इसके लिये सभी जरूरी इंतजामों किये गये हैं।
प्रदीप दिनेश
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image