Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आईपीएस को कथित धमकी मामले में चलेगा मुलायम पर मुकदमा

आईपीएस को कथित धमकी मामले में चलेगा मुलायम पर मुकदमा

लखनऊ, 04 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी अमिताभ ठाकुर को कथित तौर पर धमकी देने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा चलेगा।

लखनऊ के मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी (सीजेएम) एपी सिंह ने इस मामले में दाखिल पुलिस की फाइनल रिपोर्ट सोमवार को खारिज कर दी।

कथित तौर पर धमकी देने का यह मामला 10 जुलाई 2015 का है। अमिताभ ठाकुर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी कि मुलायम सिंह ने मोबाइल पर कॉल करके उन्हें धमकी दी। इस मामले में मुलायम सिंह ने काफी हीला-हवाली के बाद पुलिस को दिये बयान में माना था कि कॉल रिकॉर्डिंग में आवाज उनकी ही है। पुलिस ने इस पर अदालत में फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी।

अमिताभ ठाकुर ने फाइनल रिपोर्ट काे ये कहते हुये विरोध किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री और उनके बीच जो बात हुयी उसे लेकर कोई मतभेद नहीं है। बातचीत से साफ है कि मुलायम सिंह उनके कामकाज से गहरी असहमति रखते थे। अमिताभ ठाकुर ने अदालत में दलील दी थी कि विवेचना करने वाले पुलिस अधिकारी ने मुलायम सिंह के सामाजिक और राजनीतिक रसूख को देखते हुये उन्हें लाभ पहुंचाने की खातिर फाइनल रिपोर्ट लगायी है।

अमिताभ की दलील पर सीजेएम एपी सिंह ने फाइनल रिपोर्ट को खारिज करते हुये कहा कि अमिताभ ठाकुर अपने बयान पर कायम हैं और उन्होंने सबूत दिये हैं। मुलायम ने भी मान लिया है कि आवाज उनकी है। ऐसे में पुलिस की फाइनल रिपोर्ट खारिज करने योग्य है।

More News
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
image