Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीबीआई से हो रही विपक्ष को डराने की कोशिश: अखिलेश

सीबीआई से हो रही विपक्ष को डराने की कोशिश: अखिलेश

लखनऊ, 04 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सीबीआई का इस्तेमाल कर विपक्ष को डराने की कोशिश कर रही है।

श्री यादव ने रविवार रात को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की थी। उन्होंने ममता के धरने में शामिल होने के लिये सपा के उपाध्यक्ष किरणमय नंदा को कोलकाता भेजा है।

गौरतलब है कि रविवार को कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के अफसरों को उस समय हिरासत में ले लिया था जब वे वहां के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ करने के सिलसिले में गये थे। जिसके बाद सुश्री बनर्जी ने संविधान बचाओ का नारा देते हुये धरना शुरू कर दिया था।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा और सीबीआई के हर कदम के खिलाफ उनकी पार्टी ममता बनर्जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि केंद्र पहले सीबीआई के एक निदेशक से डर गया था और अब जांच एजेंसी की मदद से दूसरों को डराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुये कहा कि सिर्फ भाजपा ने ही संस्थाओं का राजनीतिकरण किया है।

अखिलेश ने कहा कि पश्चिम बंगाल के अलावा दूसरे राज्यों में भी चुनाव से पहले भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार सीबीआई का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं। विपक्ष में शामिल हर दल ऐसा कह रहा है। उन्होंने कहा कि देश की जनता के साथ मिलकर अगले चुनाव में विपक्षी दल भाजपा को हरायेंगे।

image