Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश- विधानमंडल की बैठक में हंगामे के बीच राज्यपाल ने पढ़ा अभिभाषण

उत्तर प्रदेश- विधानमंडल की बैठक में हंगामे के बीच राज्यपाल ने पढ़ा अभिभाषण

लखनऊ, 05 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के पहले दिन मंगलवार को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने सरकार विरोधी नारेबाजी की और राज्यपाल की तरफ कागज के गोले भी फेंके।

राज्यपाल राम नाईक ने सुबह 11 बजे जैसे ही संयुक्त बैठक में अभिभाषण पढ़ना शुरू किया समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के सदस्य अपनी जगह पर खड़े हो गये और नारेबाजी करने लगे। विपक्षी विधायकों ने सरकार विरोधी नारे लगाये। उन्होंने अपने हाथों में किसानों और आम जनता की दिक्कतों संबंधी नारे लिखे हुए बैनर और पोस्टर भी लिये हुये थे।

अभिभाषण के दौरान विपक्षी विधायकों ने 'कानून व्यवस्था त्रस्त है, योगी मस्त है', 'भाजपा जनता से डरती है, सीबीआई-ईडी को आगे करती है' और 'किसान विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी' के नारे लगाये। इससे पहले भी विपक्षी सदस्य उस वक्त नाराज हुये जब संयुक्त बैठक शुरू होने से सिर्फ 15 मिनट पहले पौने 11 बजे सदन के दरवाजे खोले गये। सपा के सदस्यों ने बैठक शुरू होने से पहले सदन के बाहर धरना भी दिया।

विधानमंडल में विपक्ष के हंगामे के बावजूद राज्यपाल ने अभिभाषण को पूरा पढ़ा। एक घंटे तक चले अभिभाषण के दौरान सपा के सदस्यों ने श्री नाईक की तरफ कागज के गोले भी फेंके। जिन्हें राज्यपाल तक पहुंचने से रोकने के लिये विधानसभा के सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

राज्यपाल का अभिभाषण जारी रहने के दौरान ही मेज पर चढ़कर नारेबाजी कर रहे सपा के विधायक सुभाष पासी नीचे गिरे और उन्हें चोट लग गयी। उन्हें तुरंत उठाकर बाहर ले जाया गया। सदन में एक दिलचस्प नजारा भी दिखा जब विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने हंगामे के बीच अभिभाषण पूरा पढ़ने पर राज्यपाल को धन्यवाद देने की कोशिश की।

बाद में पत्रकारों से बात करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्षी विधायकों के हंगामे की निंदा की। योगी ने कहा कि राज्यपाल राज्य के प्रतिनिधि और संवैधानिक प्रमुख हैं। उन्होंने सपा सदस्यों के व्यवहार को गुंडों जैसा बताया और कहा कि इस पार्टी के सदस्य अपने तौर-तरीकों में बदलाव नहीं ला रहे हैं।

विश्वजीत

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image