Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ढाई आदमी और मीडिया मिलकर संवैधानिक मूल्यों पर कर रहे हैं चोट : अखिलेश

लखनऊ 05 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की घटना को लोकतांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात करार देते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देश की जनता के नाम लिखे खत में कहा है कि ढाई आदमी और मीडिया का एक वर्ग मिलकर संवैधानिक मूल्यों और मर्यादाओं को बरबाद करने पर तुले हैं।
श्री यादव द्वारा मंगलवार को जारी पत्र में लिखा है कि टू एंड हाफ मैन और मीडिया मिलकर इस देश को बर्बाद करना चाहते हैं। लोगों से देश के लाेकतांत्रिक मूल्यों को बचाने की अपील करते हुये श्री यादव ने कहा “ बंगाल में संवैधानिक मूल्यो और सिद्धांतों पर ही हमला नहीं हुआ है बल्कि यह देश के संस्थापकों पर भी कुठाराघात है। दरअसल भाजपा ने कभी भी संविधान पर भरोसा नहीं किया इसलिए सारे संस्थापकों ने भाजपा और उसकी सहयोगी संस्था आरएसएस का हमेशा विरोध किया है।
उन्होने कहा कि देश में अल्पसंख्यक खौफ के साये में जीने को मजबूर है कि कब वह माब लिचिंग का शिकार ना बन जाये। भाजपा का आई टी सेल वास्तव में इंटरनेट टेररिस्ट सेल बन चुका है जो इस तरह की अफवाहों को हवा देता है। भाजपा देश के युवाओं को चंद उद्योगपतियों के हाथों बेच रही है, ये वहीं उद्योगपति हैं जिन्हें फायदा पहुंचाने के लिए ये सरकार सारे नियम बनाती है. पिछले 45 सालों में बेरोजगारी अपने चर्म पर है।
श्री यादव ने कहा कि पिछले 24 घंटों में भाजपा का यह फार्मूला साफ हो गया है कि जो लोग इनके साथ नहीं है उनको सीबीआई के चक्कर में फंसाओं। उन पर देश द्रोह का आरोप लगाओ। ऐसा करके ये लोग अगले 50 सालों कर राज करना चाहते हैं। पत्र में जनता से अपील की गयी है कि देश को चलाने के लिए एक मजबूत आदमी चाहिए, जिसके गुण मौजूदा प्रधानमंत्री में नही है।
सुश्री ममता बनर्जी पर हमला करके ये ढाई आदमी शायद अतीत को भूल गए हैं कि ये वो महिला है जिन्हें ज्योति बसु के ऑफिस से बाल पकड़ के बाहर निकाला गया था क्योंकि ये एक बलात्कारी को जेल भेजने की मांग कर रही थीं। ये वह महिला हैं जिन्होंने बंगाल से कम्युनिस्ट पार्टी को उखाड़ फेंका ये ही वो महिला हैं जो किसानों के हित के लिए उद्योगपतियों के सामने डट कर खड़ी हो गईं थीं।
श्री यादव ने कहा कि सीबीआई, आईएएस, आईपीएस खुद पर हो रहे इस राजनीतिक हमलाें का विरोध करें. और मीडिया अपनी बातों को बिना डर के खुलकर सामने रखे।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image