Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विपक्ष के हंगामे के बीच विधान परिषद में बजट पेश, परिषद की कार्यवाही स्थगित

लखनऊ 07 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में दूसरे दिन बुधवार को विधान परिषद में विपक्षियों के हंगामे के बीच बजट पेश किया गया।
विधान परिषद की कार्यवाही 1100 बजे प्रारम्भ होते ही समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्य सभापति के आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे। विपक्षी सरकार पर किसान विरोधी होने के साथ ही प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त होने को लेकर हंगामा कर रहे थे। सपा सदस्यों ने सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी और बैनर पोस्टर लहराने लगे।
हंगामा बढ़ते देख सभापति रमेश यादव ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे 11.30 तक के लिए स्थगित कर दी। इस दौरान बसपा और कांग्रेस सदस्य भी अपनी सीट पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। हंगामा के बीच सदन की कार्यवाही पहले 20 मिनट और फिर 12 बजे तक स्थगित की गई।
विपक्ष के हंगामे और नारे बाजी के बीच नेता सदन दिनेश शर्मा ने वित्तीय वर्ष 2019-2020 के बजट अनुमानों के बजट भाषण 12 बजकर 56 मिनट तक पढ़ा। बजट भाषण के बाद भी सपा ,बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और काॅग्रेस के सदस्य हंगामा करते रहे। हंगामे और शोर शराबे के बीच सभापति रमेश यादव ने गुरुवार के सभी प्रश्न उत्तरित माने जाने के निर्देश दिये ।
दोपहर दो बजे सदन की कार्यवाही पुन: प्रारम्भ हुई लेेकिन सपा, बसपा और काॅग्रेस के सदस्य सदन में उपस्थित नहीं थे और कोरम पूरा नहीं होने पर अधिष्ठाता देवेन्द्र प्रताप सिंह ने सदन को 10 मिनट के लिये स्थगित कर दिया। दो बजकर 12 मिनट पर सदन की कार्यवाही प्रारम्भ होने पर अधिष्ठाता श्री सिंह ने नेता सदन द्वारा बजट पढ़े जाते समय सपा, बसपा और काॅग्रेस के सदस्यों द्वारा किये गये व्यवहार की निन्दा की।
नियम-223 के तहत विशेषाधिकार प्रस्ताव की सूचना सपा के शतरूद्र प्रकाश,डा0 संजय लाठर एवं सुनील सिंह साजन ने 06 फरवरी, को सदन में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा मुख्यमंत्री के पेट भर भोजन की ट्वीट करने
संबंधी गलत सूचना से सदन को गुमराह करने संबंधी विशोषाधिकार हनन की सूचना दी। सूचना देने वाले सदस्यों की अनुपस्थिति के कारण उक्त सूचना निरस्त किये जाने का आदेश अधिष्ठाता ने दिये।
इस बीच कार्यसूची की अन्य मदों को पढ़ा गया और उसके बाद सदन की कार्यवाही 08 फरवरी पूर्वाह्न 11ः00 बजे तक के लिय स्थगित हो गई।
त्यागी
वार्ता
More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image