Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध लीड शराब मरे दो अंतिम लखनऊ

सहारनपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सीमावर्ती उत्तराखंड के रूड़की में जहरीली शराब से 10 लोगों की मृत्यु हुयी है जबकि जिले में शराब के सेवन से मरने वालो की तादाद बढ़कर 11 हो गयी है। मृतकों में नगला क्षेत्र के उमाही गांव निवासी इमरान (48),पिंटू (32), कमरपाल (32) और अरविंद (30) शामिल है। सात अन्य भी इसी गांव के निवासी बताये जाते है हालांकि उनके नाम पता नहीं चल सके हैं।
कुशीनगर में गुरूवार देर रात दो और लोगों के दम तोड़ने के साथ जिले में जहरीली शराब से मरने वालों की तादाद बढकर 10 पहुंच गयी है। इस सिलसिले में नौ अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गयी है। आबकारी निरीक्षक और विभाग के दो हेड कांसेटेबल के अलावा तरया सुजान के इंस्पेक्टर समेत चार पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन भेजा गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जहरीली शराब से बेदूपुर गांव निवासी रामवृक्ष (32) और रामनाथ (45) ने देर रात दम तोड़ दिया। इसके अलावा चंचल चौहान (45) की शराब पीने के कुछ देर बाद मृत्यु हो गयी जबकि देवा निषाद (55), हीरालाल निषाद (33) और अवध किशोर निषाद की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी थी।
पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि दो मृतकों की पोस्टर्माटम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं होने के कारण बिसरा वाराणसी भेजा गया है जबकि अन्य शवों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। एसएचओ तरया सुजान विनय पाठक और दो कांस्टेबिलो को पुलिस लाइन भेजा गया है।
जिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने इस सिलसिले में अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। उन्होने कहा “ मेरी रिपोर्ट के आधार पर आबकारी निरीक्षक हृदय नारायण पांडेय,दो हेड कांस्टेबिल और दो कांस्टेबिल को निलंबित किया गया है। ”
स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक मौनी आमवस्या के पर्व पर कई लोगाें ने देशी शराब का सेवन किया था जो बाद में एक बड़े हादसे का सबब बना।
प्रदीप
वार्ता
image