Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जहरीली शराब के कहर के बाद माफियाओं पर चला पुलिस का डंडा

जहरीली शराब के कहर के बाद माफियाओं पर चला पुलिस का डंडा

लखनऊ 09 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अब तक जहरीली शराब से 55 लोगों की मृत्यु हो चुकी है हालांकि जिला प्रशासन ने 46 के मरने की पुष्टि की है वहीं कुशीनगर में 11 लोग दम तोड़ चुके है। दोनो ही जिलों में शराब के सेवन से बीमार लोगों के आने का सिलसिला जारी जारी है।

सहारनपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी बी एस सोढ़ी ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि अस्पताल में भर्ती नौ और लोगों ने शनिवार सुबह दम तोड़ दिया जिनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है। उन्होने बताया कि शराब के सेवन की वजह से बीमार लोगों के अस्पताल पहुंचने का सिलसिला अभी जारी है जिनके समुचित इलाज की व्यवस्था की गयी है। इससे पहले जिलाधिकारी आलोक पांडे और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दिनेश कुमार पी ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 24 घंटे में जहरीली शराब से मरने वालो की संख्या बढकर 46 पर पहुंच गई है।

सूबे के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में एक साथ घटित इस हादसे के बाद चौकन्ना हुयी सरकार ने समूचे प्रदेश में शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। गोंडा,बलरामपुर,उरई,हरदोई,कानपुर आैर बलिया समेत प्रदेश के तमाम इलाकों में अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर पुलिसिया कार्रवाई जारी है। इस दौरान हजारों लीटर अवैध शराब और लहन नष्ट किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को दो लाख रूपये और अस्पताल में भर्ती लोगों के इलाज के लिये 50 हजार रूपये देने का एेलान किया है। उन्होने आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव और पुलिस महानिदेशक को शराब माफियाओं को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई करने के साथ दोषी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिये है।

टीम प्रदीप

जारी वार्ता

image