Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध दूसरी लीड शराब मरे तीन लखनऊ

एसएसपी ने बताया कि पूरे जिले में सरकारी अमला गांवों में भ्रमण कर लोगों से कच्ची शराब को सौंपने का अनुरोध कर रहा है। उन्होने बताया कि पिछले तीन महीने में पुलिस ने तस्करी से लाकर बेचने वालो और कच्ची शराब बनाने वालो के खिलाफ अभियान चलाकर ढाई सौ लोगों को जेल भेजा है। एसएसपी ने बताया कि जिले की सीमाओं से सटे कुछ गांवों खासकर उत्तराखंड की सीमा के गांव भालूपुर में क्रमिनल ट्राइप का देशी शराब का व्यवसाय है। क्राइम ब्रांच की टीमों के जरिए छापेमारी की जा रही है। एक गांव पूरा का पूरा खाली हो गया है।
एसएसपी ने बताया कि सहारनपुर के देवबंद क्षेत्र में नौ और दस सितंबर 2009 को जहरीली शराब से 41 लोगों की मौत के बाद देवबंद क्षेत्र के गांव लालवाला, खजूरी, लबकरी, फतेहपुर, करंजालि, कुरलकी, सराय मालियान, चंदेनाकोली और तल्हेडी बुर्जग क्षेत्रों में चिन्हित किए गए एक दर्जन शराब माफियाओं के लिये छापेमारी की जा रही हैं
इस कांड की त्रासदी यह है कि नागल क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई मौतों में शराब बेचने वाले गांव उमाहीपुर के पिंटू और गांव सलेमपुर के 40 वर्षीय संजय की भी मौत हो गई है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सुनीत वाष्र्णेय ने बताया कि वह सहारनपुर के मेडिकल कालेज के प्राचार्य के संपर्क में है। वहां पांच वेटिलेटर समेत तमाम आधुनिक सुविधांए उपलब्ध है। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जो भी शराब पीडित लाए जा रहे है उन्हें मेडिकल कालेज में रेफर किया जा रहा है। तीन मरीजों को जौलीग्रांट देहरादून भेजा गया है।
कमिश्नर सीपी त्रिपाठी और आईजी सहारनपुर शरद सचान ने बताया कि पूरे सहारनपुर मंडल में अवैध शराब को लेकर खास चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए है। मुख्य सचिव अनूप पांडे ने सहारनुर के आला अफसरों से इस
संबंध में संवेदनशीलता दिखाने और पीडितों की हर संभव सहायता किए जाने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।श्री पांडे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हवाले से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कहा है कि अवैध शराब के मामले में भविष्य में होने वाली मौतों के लिए सीधे-सीधे डीएम, एसएसपी जिम्मेदार होंगे।
टीम प्रदीप
जारी वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image