Friday, Mar 29 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी अपील दो वाराणसी

समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर श्री योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने उत्तर प्रदेश के बूजड़खाने बंद करवा दिये, लेकिन कई लोग अब गोवंश को सड़कों पर छोड़ रहे हैं और इसके लिए उन्हें जिम्मेवार ठहराया रहा हैं। उन्होंने निराश्रित गोवंश के लिए कई उपाये किये हैं जिसका दायरा तकनीक के सहारे और बढ़ाया जाएगा।
उन्होंने प्रयागराज में इस समय गंगा जल को आजादी के बाद सबसे स्वच्छ बताते हुए कहा, “हमने तकनीक का इस्तेमाल कर इसे साफ किया। आज तकनीक महंगी है और इसको कैसे जनसुलभ बनाया जाये यह जरूरी है। भविष्य के प्रति लोगों को सचेत करते हुए यह समझाना जरुरी है कि ‘जल है तो कल है।’
मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय के संस्थापक एवं भारतरत्न पंडित मदन मोहन मालवीय को नमन करते हुए कहा कि 1916 में बीएचयू की जब स्थापना हुई, उस समय राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व में देश मे स्वाधीनता की लड़ाई चल रही थी। भारत भविष्य का कैसा बनाना है, उसके लिए चिंतन और मनन के लिए मालवीय जी ने हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना की थी। आज बीएचयू के छात्र देश-विदेश में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।
श्री योगी ने विज्ञान और तकनीक को भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का प्रभावशाली माध्यम बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 80 हजार सार्वजनिक सस्ते गल्ले की दुकानें हैं जिसमें से 13 हजार शहरी क्षेत्रों में है। उनकी सरकार बनने के बाद पात्र प्रत्येक व्यक्ति को सस्ते दर पर कोटे की दुकान से खाद्यान्न उपलब्ध कराए जाने की वचनबद्धता को अमली जामा पहनाया गया।
वीरेन्द्र प्रदीप
जारी वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image