Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय-योगी किसान दो अंतिम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की अपार संभावनायें हैं। उन्होेंने कहा कि 24 माह में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का कार्य पूरा होगा और लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए स्वच्छ पेयजल योजना के तहत संतृप्त किया जायेगा क्योंकि अशुद्ध पेयजल बीमारियों को जन्म देती है। स्वच्छ पेयजल योजना से इंसेफलाइटिस और आर्सेनिक प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को पीने का साफ पानी मिलेगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कनेक्टिविटी की भी अपार संभावनाएं है। समय के साथ लोगों को सुविधा मिले इस दिशा में निरन्तर कार्य किया जा रहा है और गोरखपुर को मुम्बई, हैदराबाद और कोलकाता से वायु सेवा से जोड़ने का काम हो रहा है। योगी ने कहा कि डेढ़ वर्ष के अन्दर प्रदेश में 20 लाख आवास उपलब्ध कराये गये है जिसमें 11 लाख 53 हजार ग्रामीण क्षेत्र में है। ढाई करोड़ से अधिक शौचालय और सौभाग्य योजना के तहत एक करोड़ नि:शुल्क कनेक्शन उपलब्ध कराये गये हैं। पर्यटन के क्षेत्र में भी निरन्तर कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि अब तक 15 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रयागराज कुंभ में स्नान किया है।
उदय विश्वजीत
वार्ता
More News
‘400 पार’ के नारे के साथ योगी के तीन मंत्रियो ने भरा जोश

‘400 पार’ के नारे के साथ योगी के तीन मंत्रियो ने भरा जोश

18 Apr 2024 | 10:04 PM

इटावा, 18 अप्रैल (वार्ता) ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ योगी सरकार ने तीन मंत्रियो ने गुरुवार को इटावा में बूथ कार्यकर्ताओं में जोश भरा है।

see more..
image