Friday, Mar 29 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है: श्रीकांत

जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है: श्रीकांत

झांसी 10 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में युवा संसद में हिस्सा लेने आये प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने युवाओं की असीम ऊर्जा और ताकत को रेखांकित करते हुए कहा कि युवाओं में देश को अपने पीछे लाने की ताकत होती है और आने वाले चुनाव में युवाओं की यह ताकत प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ी नजर आयेगी।

यहां झोकन बाग स्थित राजकीय महिला डिग्री कॉलेज में रविवार को युवा संसद का आयोन किया गया जिसमें बडी संख्या में विभिन्न मंडलों से आये युवाओं में एक नया जोश भरते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा “ जिस ओर जवानी चलती है ,उस ओर जमाना चलता है” युवाओं में असीम ऊर्जा होती है और अगर इस ऊर्जा का सही तरीके से वह इस्तेमाल करें तो समाज में बडे बदलाव ला सकते हैं। हमारा इतिहास गवाह है कि युवाओं ने आजादी के लिए किस तरह की कुर्बानियां दीं। आज भारत को एक बार फिर दुनिया में विश्व गुरू के रूप में स्थापित करने के लिए जिस जोश और जुनून की जरूरत है उसका स्रोत देश के युवा ही हैं। उन्होंने युवाओं के लिए तरक्की और आगे बढने के नये मार्ग खोलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आने वाले चुनाव में पूरी शिद्दत से जुट जाने की अपील युवाओं से की।

श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के लिए दुर्घटना बीमा, जीवन बीमा, सभी के लिए किफायती बिजली, महिलाओं के लिए गैस व चूल्हा और ऐसी ही अनेकों लोक कल्याणकारी योजनाएं देकर समाज के लगभग प्रत्येक वर्ग को सुरक्षित बनाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि राममंदिर मामले पर भारतीय जनता पार्टी का पक्ष एकदम साफ है कि मंदिर वहीं बनेगा जहां रामलला विराजे हुए हैं। हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। यह मामला लंबे समय से न्यायालय में है। दूसरे राजनीतिक दल इस मुद्दे पर केवल राजनीति कर रहे हैं और मामले में बेवजह अडंगा डाल रहे हैं। कांग्रेस के वकील न्यायमूर्ति पर आरोप लगाते हैं । न्यायमूर्ति पर सवाल उठाये जा रहे हैं और इन सब वजहों से मंदिर निर्माण में समय लग रहा हैं। हमारे लिए यह आस्था का प्रश्न है और हमारी आस्था हमारे पवित्र स्थानों के प्रति है इसलिए हमारा मत इस मामले पर पूरी तरह से साफ है। बाकी राजनीतिक दलों को इस मामले मे अपना मत स्पष्ट करने की आवश्यकता है हमें नहीं।

प्रदेश में बिजली व्यवस्था की बदली तस्वीर को रेखांकित करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गांव को 10 , तहसील मुख्यालयों को 20 और जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली देने के लिए प्रतिबद्ध है। पहले की सरकारों में भेदभाव तरीके से प्रदेश के 75 जिलों में से मात्र चार जिलों को बिजली दी जाती थी लेकिन भाजपा सरकार ने इस भेदभाव को दूर कर सभी जिलों को समान बिजली का वितरण किया है। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है सभी को बिजली देना। हमारी सरकार बिजली सरचार्ज माफी योजना लेकर आयी है जिसमें 14 लाख से अधिक लोगों ने अभी तक पंजीकरण कराया है । सिंचाई के लिए ट्यूबवेल का इस्तेमाल करने वाले किसान, दो किलोवाट तक के सभी उपभोक्ता चाहें गांव में हो या शहर में उनका इस्तेमाल चाहे घरेलू हो या व्यापारिक वे सभी इस योजना का लाभ ले सकते हैं। यह बहुत अच्छी योजना है। इसमें पंजीकरण की आखिरी तारीख 31 जनवरी थी जिसे बढाकर 15 फरवरी किया गया है। काफी लोग इसका लाभ ले रहेे हैं।

उन्होंने कहा कि आगे लाइन लाॅस को कम करने की भी सरकार की योजना है इसके अलावा हाई लॉस फीडरों को चिंहित किया जा रहा है आगे ट्रांसफार्मरों को भी चिंहित किया जायेगा। सबको बिजली, पर्याप्त बिजली, निर्बाध बिजली हमारा लक्ष्य है। सरकार के पास बिजली की कोई कमी नहीं । मांग के अनुसार पर्याप्त बिजली है। यह सरकार के कुशल प्रबंधन का ही परिणाम है। पहली सरकारों का काम था विभाग के माध्यम से लोगों को लूटना और हमारी सरकार का लक्ष्य है उपभोक्ता को बिना किसी व्यवधान के पर्याप्त बिजली पहुंचाना।

सोनिया

वार्ता

More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image