Saturday, Mar 30 2024 | Time 07:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-शराब मृतक संख्या दो अंतिम सहारनपुर

इस बीच सीएमओ डा.बलजीत सिंह सोढ़ी ने बताया कि जिला अस्पताल समेत सहारनपुर के विभिन्न अस्पतालों में जहरीली शराब से पीडित लोग भर्ती है। उनका इलाज किया जा रहा है। प्रदेश के आबकारी आयुक्त धीरज शाहू के इस ब्यान पर कि जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की संख्या की वजह उन्हें समय पर उपचार न मिलना रहा। इस पर डा. सोढ़ी ने कहा कि हादसे के पहले रोज पूरे दिन हुई बारिश और ठंड के कारण शराब पीडित रोगी घरों में ही दुबके रहे और हालत बिगडने पर देर रात उनको जिला अस्पताल में लाया गया। सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से शुक्रवार को शुरू हुआ मौतों का सिलसिला अभी तक जारी है।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे उत्तराखण्ड के हरिद्वार जिले के रूड़की क्षेत्र के झबरेडा क्षेत्र के गांव बालूपुर में सात फरवरी को तेरहवी थी। सहारनपुर के कई गांवो के ईंट-भट्टों पर काम करने वाले मजदूर और अनुसूचित जाति के लोग सस्ती शराब के चक्कर में बालूपुर गए हुए थे। उन्होंने वहां हुई तेरहवी की दावत में देशी शराब बांटी गई थी। उस शराब को पीने के बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी थी। कुछ ग्रामीण बालूपुर गांव से देशी शराब के पाऊच साथ ले आए और गांव आकर अपने परिचितों में बांट दिया था। उनमें कुछ देशी शराब के विक्रेता भी थे। जांच में इस शराब में मिथाईल एल्कोहल की मात्रा अधिक पाई गई जो जहर का काम करती है।
रविवार सुबह एसएसपी दिनेश कुमार पी तथा पुलिस अधीक्षक (देहात) विद्या सागर मिश्र जिला हरिद्वार पहुंचे और वहां अधिकारियों के साथ बैठक भी की । बैठक में शराब माफियाओं के खिलाफ संयुक्त अभियान चला कर इनकी कमर तोड़ी जा सके। उधर पुलिस महानिरीक्षक शरद सचान और जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे बिहारीगढ़ और फतेहपुर क्षेत्र के जिम्मेदार लोगों के बीच पहुंचे और लोगों को जागरुक करने पर बल दिया गया।
अधिकारी लोगों को कच्ची या अन्य किसी तरह की शराब न पीने की हिदायत दे रहे हैं। सहारनपुर के पुलिस महानिरीक्षक श्री सचान ने बताया कि तीनों थाना क्षेत्रों में शराब कांड से प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया है। इसके अलावा शामली जिले के कैराना के गांव कमालपुर में भी लोगों को जागरूक किया गया क्योंकि गत वर्ष जहरीली शराब से इस क्षेत्र में भी कई लोगों की मृत्यु हो गई थी। उन्होंने बताया कि शासन ने पूरे मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट तैयार कर शासन को जल्द सौंप दिया जाएगा।
गौरतलब है कि प्रदेश के सहारनपुर ,कुशीनगर और उत्तराखण्ड में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

29 Mar 2024 | 8:07 PM

लखनऊ 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने शुक्रवार को चर्चित राजू पाल हत्याकांड के छह आरोपियों को दोष सिद्ध होने के बाद आजीवन कारावास और 11.65 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है।

see more..
कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

29 Mar 2024 | 8:03 PM

कौशांबी 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद गंगा स्नान करते समय पांच युवक डूब गए। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने दो युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि तीन युवकों की तलाश जारी है।

see more..
सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

29 Mar 2024 | 7:50 PM

अमरोहा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार पहले है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।

see more..
image