Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: बुंदेलखंड राज्य समर्थकों ने किया बुद्धि -शुद्धि यज्ञ

झांसी: बुंदेलखंड राज्य समर्थकों ने किया बुद्धि -शुद्धि यज्ञ

झांसी 11 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे राज्य समर्थकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद उमा भारती के लिए सोमवार को बुद्धि -शुद्धि यज्ञ किया।

यहां कचहरी के समीप स्थित गांधी पार्क में केंद्र और प्रदेश की सरकार पर बुंदेलखंड राज्य निर्माण को लेकर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए बुंदेलखंड संयुक्त मोर्चा(बुनिमो) के तत्वाधान में यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा, बुंदेलखंड विकास सेना, बुंदेलखंड किसान पंचायत सहित अनेक संगठनों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और ईश्वर से यह प्रार्थना की कि इनकी बुद्धि में कथनी को करनी में परिणित करने की शक्ति प्रदान करें और माननीय प्रधानमंत्री झांसी आकर पृथक बुंदेलखंड राज्य की घोषणा करें।

बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ बाबूलाल तिवारी ने कहा कि आज से बुुंदेलखंड राज्य निर्माण का यज्ञ का प्रारम्भ कर दिया गया है जो 12 एवं 13 फरवरी को यथावत जारी रहेगा उन्होने आम बुन्देलखंड वासी से यज्ञ में आहुति देने की अपील की।

बुनिमो के अध्यक्ष भानू सहाय ने कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन पर निर्माण मोर्चा के कार्यकर्ता अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार विरोध प्रदर्शन करेगे। इसके लिये हमें कुछ भी करना पड़े।बुंदेंलखंड संयुक्त मोर्चा के संयोजक दिनेश भार्गव ने कहा कि हमारा आन्दोलन शांति पूर्वक चल रहा है यदि प्रशासन आन्दोलन से छेड़छाड़ करता है तो हम शांत नही बैठेगे उन्होने बताया कि 14 फरवरी को शाम पांच बजे कैंडल मार्च/मशाल जुलूस निकाला जायेगा जो गांधी उद्यान से चलकर वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई पार्क पर जाकर समाप्त होगा। ।

बुनिमो के प्रवक्ता रघुराज शर्मा ने कहा कि 15 फरवरी को माननीय प्रधानमंत्री के आगमन पर उन्हें काले झण्डे दिखाये जाना सुनिश्चित है।

हवन में सर्व श्री जितेन्द्र भदौरिया, जिला कमाण्डर विकास सेना, सत्येन्द्र पटेल, सुनील राजपूत, हमीदा अंजुम, कुअंर बहादुर आदिम, उत्कर्ष साहू, देवी सिंह कुशवाहा, शाहीदा बेगम, हनीफ खान पंकज मिश्रा, संदीप यादव, अनूप दुबे, प्रदीप गुर्जर, अमित मिश्रा, रसीद कुरैशी, बृजेश राय, विकास पुरी, नरेश वर्मा, कलाम कुरैशी आदि उपस्थित रहे।

सोनिया

वार्ता

image