Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति दूसरी लीड प्रियंका रोड शो दो लखनऊ

इस दौरान कार्यकर्ता अपनी प्रिय नेता पर फूलों की बारिश कर रहे थे और सरकार विरोधी नारे लगाकर कांग्रेस के प्रति समर्पण भाव काे दर्शा रहे थे। इस बीच छत्ते वाला पुल पर बिजली के तारों ने रोड शो में बाधा पहुंचायी जिसके बाद सभी नेता छोटे वाहन की छत पर सवार हो गये। इस दौरान नेताओं ने राफेल युद्धक विमान का प्रतीक उठाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा।
स्वागत पोस्टरों से पटे रास्ते के दोनो ओर खड़े समर्थकों की हौसलाफजायी से अभिभूत प्रियंका कभी वाहन पर खड़े होकर तो कभी बैठकर हाथ हिला हिला कर अभिवादन कर रही थी। रोड शो के रास्ते में तोरण द्वार बनाये गये थे। लालबाग चौराहे पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसमुदाय को संबोधित करते हुये कहा “ चौकीदार चोर है। राफेल मामले में बडा गोलमाल है जिसका जवाब देने में श्री मोदी और उनकी सरकार आनाकानी कर रहे है। सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग किया जा रहा है जिसका जवाब भाजपा को लोकसभा चुनाव में मिल जायेगा। ”
रोड शो के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर , पीएल पुनिया,आरपीएन सिंह,राजीव शुक्ला और प्रमोद तिवारी समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। प्रियंका के स्वागत के लिये उत्तराखंड,बिहार,मध्य प्रदेश और राजस्थान से भी कांग्रेस समर्थकों ने यहां अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।
करीब चार घंटे तक चले रोड शो का समापन शाम साढे चार बजे कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में हुआ। चेहरे पर थकान मगर उत्साह से लबरेज प्रियंका कार्यालय के भीतर चली गयी जबकि पार्टी परिसर और आसपास समर्थकों की भीड के चलते तिल रखने की जगह नही थी।
इस बीच बर्लिटन चौराहे पर प्रियंका के दीदार के लिये खड़े 78 वर्षीय जुम्मन मियां ने कहा कि बहुत नेता आये और गये मगर आज जो जोश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में दिख रहा है। इससे पहले कभी नहीं देखा। उन्होने कहा कि लखनऊ का प्रतिनिधित्व करने वाले दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के वह आज भी मुरीद है लेकिन युवा नेता के प्रति यहां के लोगों की दीवानगी देखने काबिल है।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image