Friday, Mar 29 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बीएचयू साझीदार कंपनियों को 5जी-स्पेक्ट्रम आवंटन में प्राथमिकता:सिन्हा

बीएचयू साझीदार कंपनियों को 5जी-स्पेक्ट्रम आवंटन में प्राथमिकता:सिन्हा

वाराणसी, 11 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय संचार (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) को देश की पहली औद्योगीकरण में सहायक की भूमिका निभाने वाला बताते हुए यहां कहा कि इससे साझीदारी करने वाली कंपनियों को 5जी-स्पेक्ट्रम आवंटन में प्राथमिकता दी जाएगी।

बीएचयू की ‘भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) स्थापना के शताब्दी समारोह एवं वैश्विक पुरातन छात्र समागम-2019’ के समापन अवसर पर सोमवार को श्री सिन्हा ने कहा कि कई जगहों पर 5जी-स्पेक्ट्रम का परीक्षण चल रहा है, जिसके सकारात्मक परिणम आये हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय रेल बीएचयू-आईआईटी के साथ मिलकर काम कर रही तथा विश्वविद्यालय को ‘महामना रेलवे चेयर’ के लिए पांच करोड़ रुपय दिये गए हैं। उन्होंने निजी कंपनियों को भी बीएचयू के साथ मिलकर काम करने एवं शोध कार्यों में सहयोग करने की अपील की।

श्री सिन्हा ने कहा कि उन्हें इस विश्वविद्यालय के पुरातन छात्र होने का गर्व है और उनकी इच्छा है कि निजी एवं सरकारी कंपनियां इसके साथ मिलकर शोध कार्य को आगे बढ़ाने में साहयोग करें।

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने आईआईटी छात्रों द्वारा तैयार की गई एक ‘ग्रीन’ कार चलाकर शोधार्थियों की हौसला आफजायी की। विश्वविद्यालय के ऐतिहासिक स्वतंत्रा भवन में आयोजित तीन दिवसीय समारोह में देश-विदेश के करीब साढ़े पांच सौ पुरातन छात्रों ने भाग लिया। इस अवसर पर बीएचयू के कुलपति प्रो0 राकेश भटनागर समेत अनेक गण्मान्य लोग मौजूद थे।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image