Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति अखिलेश सपा दो लखनऊ

इससे पहले आक्रोशित सपाइयों ने सुबह लक्ष्मी टाकिज के निकट गमलो को तोडा जबकि दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के समर्थकों ने अखिलेश यादव का पुतला दहन करने का प्रयास किया था जिसे पुलिस ने विफल कर दिया।
इस मामले में 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन ले जाया गया है। श्री यादव ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन के सामने बड़ी संख्या में मौजूद समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज नहीं आने देने का मतलब है कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार गठबंधन से डर गई है।
लाठीचार्ज में घायल श्री यादव ने कहा कि वह कार्यकर्ताओं के साथ बालसन चौराहे पर स्थित महात्मागांधी की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर अहिंसा का परिचय दे रहे थे। उनका आरोप है कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव से छात्र प्यार करते हैं और उन्हें मोदी और योगी सरकार कुचलना चाहती है। अगर पुलिस के जरिये डराने की कोशिश हो रही है तो हम डरने वाले नहीं हैं।
इस बीच, आक्राेशित सपा कार्यकर्ताओं ने चुनौती दी है कि जब सपा अध्यक्ष को नहीं आने दिया गया तो बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी प्रयागराज नहीं आने दिया जायेगा।
मुरादाबाद में सपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका। इस दौरान छीनाझपटी में पुलिस के एक उप निरीक्षक की वर्दी आग से जल गयी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोके जाने के बाद सपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुये मुरादाबाद कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने वहां मुख्यमंत्री के पुतले को आग लगा दी। सिविल लाइन थाने के उप निरीक्षक कुलदीप ने जलता पुतला उनसे छीनने की कोशिश की। इसी दौरान उनकी वर्दी में आग लग गयी।
प्रदीप
जारी वार्ता
image