Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा का प्रतिनिधिमंडल गुरूवार को नाईक से करेगा योगी की शिकायत

सपा का प्रतिनिधिमंडल गुरूवार को नाईक से करेगा योगी की शिकायत

लखनऊ 12 फरवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज के लिये रोके जाने से आहत पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को राज्यपाल रामनाईक से मिलकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की शिकायत करेगा।

पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में सपा का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार सुबह दस बजे राज्यपाल रामनाईक से मिलने के लिये पार्टी दफ्तर से राजभवन के लिये कूच करेगा जहां राज्यपाल को सरकार के अलोकतांत्रिक रवैये से आगाह करते हुये इस मसले में हस्तक्षेप की मांग की जायेगी।

श्री यादव को आज अमौसी हवाई अड्डे पर पुलिस अधिकारियों ने उस समय रोक लिया था जब वह प्रयागराज जाने के लिये विमान पर सवार हो रहे थे। सपा और बसपा ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है जबकि सरकार का तर्क है कि श्री यादव के प्रयागराज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से कानून व्यवस्था के लिये खतरा हो सकता था।

इस बीच सपा नेताओं ने राज्य सरकार के इस कदम के विरोध में पार्टी दफ्तर से राजभवन तक मार्च किया। सपा के विधायक समेत अन्य वरिष्ठ नेता इस मार्च में शामिल हुयेे। मार्च के दौरान सपा नेता सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। मार्च का नेतृत्व विधान परिषद में विपक्ष के नेता अहमद हसन कर रहे थे। उन्होने कहा कि राज्यपाल से कल मुलाकात कर भाजपा सरकार के अलोकतांत्रिक रवैये के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

प्रदीप

वार्ता

More News
image