Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी कानपुर में जल्द ही कर सकते हैं 65 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास:महाना

मोदी कानपुर में जल्द ही कर सकते हैं 65 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास:महाना

लखनऊ 12 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर में करीब 65 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न प्रकार की 300 परियोजनाओं का शिलान्यास जल्द ही कर सकते हैं।

श्री महाना ने कहा कि इन परियोजनाओं के मूर्तरूप लेने पर लाखों की संख्या में लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के दौरान देश के ख्याति प्राप्त उद्योगपतियों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा प्रकट की थी और इसके लिए राज्य सरकार के साथ एमओयू किये गये थे।

मंगलवार को श्री माहाना विधान भवन स्थित सभाकक्ष में विभाग के अधिकारियों के साथ ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कानपुर को उद्योग नगरी का पूर्व स्वरूप दिलाने के उद्देश्य से ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इससे उद्योगपतियों में कानपुर के औद्योगिक परिदृश्य को और बेहतर बनाने के लिए रूचि बढ़ेगी। राज्य सरकार कानपुर को पुनः औद्योगिक नगरी के रूप में प्रतिस्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास से औद्योगिक विकास को नई गति मिलेगी।

औद्योगिक विकास मंत्री ने कहा कि कानपुर में आयोजित होने वाली ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्यमियों सहित 5000 से अधिक लोगों के शामिल होने की सम्भावना है। इसको दृष्टिगत रखते हुए समस्त तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि वे स्वयं उद्यमियों के निरंतर सम्पर्क में हैं। समीक्षा के दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन औद्योगिक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास प्रस्तावित है,उनके क्लीयरेंस आदि तत्काल जारी कर दिये जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अधिकारी संबंधित उद्योगपतियों से व्यक्तिगत सम्पर्क स्थापित करेें और यदि उनकी कोई समस्या या कठिनाई है, तो उसका फौरीतौर पर निस्तारण सुनिश्चित करें।

प्रमुख सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास राजेश कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री के आगमन तथा शिलान्यास संबंधी तैयारियों के बारे में विस्तार से औद्योगिक विकास मंत्री अवगत कराया। उन्होंने आश्वस्त किया कि औद्योगिक विकास विभाग इस कार्यक्रम को पूरी तरह सफलतापूर्वक सम्पादित करने में कोई कोर कसर नहीं रखेगा।

बैठक में सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास संतोष यादव तथा एम पी अग्रवाल, विशेष सचिव अंकित अग्रवाल तथा अरूण कुमार सहित बड़ी संख्या में वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image