Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी झांसी में नौ हजार करोड़ की पेयजल योजना का करेगे शिलान्यास:डा0 महेंद्र

हमीरपुर 12 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डा0 महेंद्र सिंह ने कहा कि बुन्देलखंड की पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिये 15 फरवरी को झासी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब नौ हजार करोड़ रुपये की भागीरथी योजना एवं डिफेंस कारीडोर की बीस हजार करोड़ रुपये की योजना का शिलान्यास करेंगे।
श्री सिंह ने मंगलवार रात यहां संवाददाताओं से कहा कि बुन्देलखंड के लिये श्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चिंतित है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखंड में आज भी बुनियादी सुविधायें मुहैया नहीं है। इसके लिये पिछली सरकारे ही जिम्मेदार है। बीस हजार करोड़ रुपये के डिफेस कारीडोर का उद्घाटन एक ऐतिहासिक कदम है। इससे बुन्देलखड़ के युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी भागीरथी योेजना के तहत पेयजल के लिये नौ हजार करोड रुपये की योजना की शुरुआत करेगे। जिससे बुन्देलखंड के लोगों की पानी की समस्या हमेशा के लिये हल हो जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जिला अस्पतालों में डाक्टरों की व्यवस्था कर रही है।
श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री योजना में देश में उत्तर प्रदेश का पहला स्थान है । यहां पर नब्वे फीसदी कच्चे मकानों को बनाकर पक्का कराया जा चुका है। आयुष्मान भारत योेजना में हालत खस्ता होने पर उनका कहना है कि धीरे धीरे गोल्डेन कार्ड बनाये जा रहे है और सभी लोगों को मिल जायेंगे। उन्होंने कहा कि जिसका नाम नेट में आ चुका है उसके कार्ड बनाने की आवश्यकता नहीं उसे मुफ्त में इलाज किया जायेगा।
सं त्यागी
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image