Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश सभा स्थगित दो लखनऊ

श्री वर्मा ने कहा कि उक्त अधिकारी इस संबंध में कोई भी सरकारी दस्तावेज दिखाने में अक्षम रहा था। श्री यादव के हवाई अड्डा रवाना होने से पहले जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उनसे घर में मुलाकात कर सरकार की मंशा से अवगत करा सकते थे लेकिन छोटे स्तर के अधिकारी जहाज की सीढियों पर दीवार बन कर खड़ा हो गया जो राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री का सरासर अपमान है।
दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने के बजाय सरकार के निर्देश पर प्रयागराज समेत राज्य के अन्य जिलों में घटना के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं और नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिससे सांसद धर्मेन्द्र यादव समेत कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।
बसपा विधानमंडल के नेता लालजी वर्मा ने सपा सदस्य के तर्क से सहमति जताते हुये कहा कि छात्रसंघ के शपथ ग्रहण समारोह में किसी राजनीतिक हस्ती का भाग लेना एक सामान्य घटना है। फिर भी अगर सरकार को इसमें कोई आपत्ति थी तो वह 27 दिसम्बर 2018 को सपा प्रमुख द्वारा दिये गये प्रस्तावित कार्यक्रम को निरस्त कर सकती थी। वास्तव में श्री यादव को रोकना सरकार की हिटलरशाही रवैये को दर्शाता है जिसका हर स्तर पर विरोध किया जायेगा।
उन्होने कहा कि पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव के साथ पुलिस कर्मियों ने मारपीट की जबकि सपा विधायक संग्राम सिंह को पुलिसकर्मियों ने लात घूसों ने पीटा। पुलिस की बर्बरता का आलम यह था कि एक कार्यकर्ता के नाखून खींच लिये गये। उन्होने घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हुये कहा कि मामले में दोषी प्रयागराज के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निलंबित कर देना चाहिये जबकि सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ सभी मामले वापस लेने की जरूरत है।
प्रदीप
जारी वार्ता
image