Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश सभा स्थगित तीन अंतिम लखनऊ

सरकार की ओर से संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सपा अध्यक्ष का मकसद प्रयागराज में अराजकता फैलाना था जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति को नुकसान पहुंच सकता था। अराजकता और भय का वातावरण फैलाने की किसी भी कोशिश को सरकार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होने कहा कि यदि सपा कार्यकर्ता फिर से ऐसे अप्रिय हालात पैदा करते है तो उनके खिलाफ पहली की तुलना में और सख्त कार्रवाई करने में सरकार हरगिज नहीं हिचकेगी।
श्री खन्ना का जवाब सुनते ही विपक्षी सदस्य भड़क गये और शोरशराबा करते हुये सदन की वेल पर आ गये। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बार बार उन्हे अपनी सीट पर बैठने की अपील की जिसे अनसुना कर दिया गया। आखिरकार 1240 बजे सदन की कार्यवाही एक बार फिर आंधे घंटे के लिये स्थगित करनी पड़ी। 1310 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुयी तो कांग्रेस के लल्लू सिंह ने सरकार पर तानाशाही रवैये का आरोप लगाते हुये दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई मांग की।
इस पर संसदीय कार्य मंत्री ने कटाक्ष करते हुये कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन की दुहाई देने वाले सपा कार्यकर्ताओं ने तीन दर्जन केले और संतरे लूट लिये। उनके इस कृत्य से रेहड़ी वालों में खासा आक्रोश है और डर की वजह से किसी ने आज अपने ढेले नहीं लगाये। श्री खन्ना के कथन से भड़के विपक्षी सदस्य एक बार फिर वेल में आकर हंगामा करने लगे। और सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे।
भारी शोरशराबे और हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने सूचनाये पढ़ने की औपचारिकता को पूरा किया और बाद में 1325 बजे सदन की कार्यवाही गुरूवार सुबह 1100 बजे तक के लिये स्थगित कर दी।
प्रदीप
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image