Friday, Apr 19 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इलाहाबाद में छात्राें पर लाठीचार्ज मामले पर सपा-बसपा का हंगामा,परिषद स्थगित

लखनऊ,13 फरवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद जाने से रोकने के विरोध में वहां छात्रों पर किए गये लाठी चार्ज का मामला बुधवार को विधान परिषद में उठाया गया और सपा-बसपा के सदस्यों के हंगामे के बीच सभापति रमेश यादव ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी ।
विधान परिषद् में प्रश्न प्रहर प्रारम्भ होते ही के नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने लखनऊ हवाई अड्डे पर मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के इलाहाबाद जाने से रोके जाने पर पुलिस द्वारा वहां छात्रों द्वारा किए जा रहे शांतिपूवर्क प्रदर्शन पर लाठीचार्ज किए जाने की सूचना दी । सूचना की ग्राहय्ता पर सपा के वासुदेव यादव, नरेश चन्द उत्तम, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता दिनेष चन्द्रा, काॅग्रेस नेता दीपक सिंह, सपा नेता सुनील कुमार साजन ने विचार व्यक्त किये।
नेता सदन डा0 दिनेश शर्मा ने सदन को तथ्यों से अवगत कराने का प्रयास किया जिसपर सपा, बसपा के सदस्यों ने शोरगुल करना प्रारम्भ कर दिया। शोरगुल के बीच सभापति रमेश यादव ने 11ः42 बजे सदन की कार्यवाही आधे घण्टे के लिये स्थगित कर दी। बाद में दो बार आधे घण्टे के लिये पुनः स्थगन का समय बढ़ा दिया।
एक बजकर 12 मिनट पर सदन की कार्यवाही प्रारम्भ होने पर सपा के सभी सदस्य वेल में आकर सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे, जिसपर सभापति श्री यादव ने निर्देष दिये कि आज के सभी प्रश्न उत्तरित माने जायेंगे और सभी सूचनायें उनके कक्ष से निर्णित होगी। उन्होंने सभी याचिकाये याचिका समिति को संदर्भित की भेजते कहा कि कल प्रश्न प्रहर के बाद एक बजे तक सूचनाये होगी । राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित होने के बाद 2ः30 बजे बजट पर सामान्य चर्चा होगी, कल असरकारी दिवस नहीं होगा। इसके बाद सदन की बैठक कल 14 फरवरी पूर्वाह्न 11ः00 बजे तक के स्थगित कर दी गई।
त्यागी
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
image