Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विहिप ने भगवान अयप्पा के भक्तों पर केरल सरकार के उत्पीड़न के विरोध में दिया धरना

विहिप ने भगवान अयप्पा के भक्तों पर केरल सरकार के उत्पीड़न के विरोध में दिया धरना

लखनऊ, 13 फरवरी (वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद (विहिप)ने केरल के प्रसिद्ध सबरी माला मंदिर की परम्पराओं के साथ छेड़छाड़ तथा भगवान अयप्पा के भक्तों पर वहां की सरकार के उत्पीड़न के विरोध में कई हिन्दूवादी संगठनों के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने यहां धरना-प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा हैं। इसकी प्रतिलिपि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को भी दी गयी है।

विहिव के अवध प्रान्त के प्रमुख प्रवक्ता ऋषि कपूर ने बुधवार को बताया यहां कि सबरी माला मंदिर की परम्पराओं के साथ छेड़छाड़ तथा भगवान अयप्पा के भक्तों पर केरल सरकार के उत्पीड़न के विरोध में विभिन्न हिन्दूवादी संगठनों के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने यहां ईको गार्डन में धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि इस मौके पर जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति श्री कोविंद से मंदिर की स्थापना में निहित मूल सिद्धांतों का उल्लेख करते हुए निवेदन किया है कि, इस प्रकरण में हस्तक्षेप करें तथा जन संवेदनाओं को पुनस्र्थापित करने की दिशा में जो भी संभव हो,उसे करके भगवान अयप्पा के भक्तों के अधिकारों को संरक्षित करें।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में कहा कि केरल की राज्य सरकार इस प्रकरण को सामान्य करने के स्थान पर प्रतिकूल ढंग से ले रही है। लोकतंत्र में सहमति को सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता देनी चाहिए। इसलिए राष्ट्रपति से निवेदन है कि इस मामले में हस्तक्षेप करें। धरने में विहिप के नेतृत्व में सभी हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे।

त्यागी

वार्ता

More News
देवरिया में शशांक मणि को मिला भाजपा का टिकट

देवरिया में शशांक मणि को मिला भाजपा का टिकट

16 Apr 2024 | 6:38 PM

देवरिया,16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया सदर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने अपने मौजूदा सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी के जगह पर इंजीनियर शशांक मणि त्रिपाठी को यहां से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

16 Apr 2024 | 6:34 PM

मैनपुरी 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के लिये नाक का सवाल बनी मैनपुरी लोकसभा सीट के लिये पार्टी प्रत्याशी डिम्पल यादव ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया।

see more..
आम आदमी को राम-राम,माफिया-अपराधियों का राम नाम सत्य

आम आदमी को राम-राम,माफिया-अपराधियों का राम नाम सत्य

16 Apr 2024 | 6:28 PM

बिजनौर, 16 अप्रैल (वार्ता) किसी दल विशेष का नाम लिये बगैर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिये सदैव तत्पर हैं और माफिया तत्वों को नेस्तानाबूद करने में भी समय नहीं लगाती है।

see more..
image