Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ठगबंधन है विपक्ष का गठबंधन: धर्मपाल

ठगबंधन है विपक्ष का गठबंधन: धर्मपाल

गोरखपुर, 14 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने विपक्ष के गठबंधन को ठगबंधन बताया है। उनका कहना है कि विपक्ष के पास न कोई नीति है और न ही कोई नेता है।

श्री सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में आज कहा कि वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव दरअसल वैचारिक युद्ध है और इसी वजह से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ ही यह पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत हासिल कर केंद्र में सरकार बनायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की अगुवायी में शुरू हुयी विकास यात्रा अब गौरव यात्रा में बदल चुकी है। सिंचाई मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिला है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में खाद कारखाने के निर्माण में तेजी के लिए बैंक गारंटी में छूट भी दी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बगैर किसी भेदभाव समाज के सभी वर्गों के लिए कार्य कर रही है।

गोरखपुर के प्रभारी मंत्री ने बजट प्रावधानों का जिक्र करते हुये कहा कि रामलीला मैदानों की चारदीवारी एवं जरूरी सुविधाओं के लिए पांच करोड़ रुपये, गेहूं के समर्थन मूल्य 1740 में 100 रुपये का बोनस, गोरखपुर समेत अन्य शहरों में मेट्रो के लिए 150 करोड़ और गोरखपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लिंक के लिए 1000 करोड़ रुपये का प्रावधान कर हर वर्ग के प्रति सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता जतायी है।

सिंचाई मंत्री ने यह भी कहा कि प्रयागराज में कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं को गंगा का अविरल जल देने के लिये 31 दिसम्बर से टिहरी डैम से 10 हजार क्यूसेक पानी प्रतिदिन छोड़ा गया। अविरल शुद्द जल की वजह से ही इस बार किसी अखाड़े ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा।

image