Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में बोर्ड परीक्षा में नकल कराने वाले प्रधानाचार्य समेत चार गिरफ्तार

लखनऊ 14 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने मथुरा जिले के महावन क्षेत्र में एक परीक्षा केन्द्र पर हाईस्कूल के अग्रेजी पेपर में पैसा लेकर परीक्षार्थियाें काे अनुचित लाभ पहुंचाने के आरोप में प्रधानाचार्य सहित चार लोगों को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंनेे बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक परिषद की हाईस्कूल बोर्ड की अंग्रेजी की परीक्षा में गाेकुल स्थित पं0 मधु सूदन लाल इण्टर कालेज में एक परीक्षा केन्द्र पर कतिपय परीक्षार्थियों काे लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से परीक्षा केन्द्र से बाहर से पेपर हल करवा कर उसे परीक्षार्थियों की काॅपियाें में संलग्न करवाने की सूचना मिली थी। सूचना पर एसटीएफ की आगरा इकाई ने मौके पर पहुंचकर स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीकृष्ण शर्मा ,शिक्षक, प्रबंधक आकाश शर्मा और अस्थाई कर्मचारी सुरेश को गिरफ्तार कर लिया जबकि मौके से एक स्कूल प्रबंधक हरिआेम शर्मा और वीरू उर्फ वीरेन्द्र फरार हो गया।
उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से सात काॅपिया जिनका मुख्य पृष्ठ माैजूद है के अलावा 11 काॅपियां जिनका मुख्य पृष्ठ नहीं है और बीच के पन्नों के अलावा तीन माेबाइल फोन और दस हजार की नकदी बरामद की गई । उन्होंने बताया कि गोकुल स्थित मधु सूदन लाल इण्टर कालेज में बोर्ड परीक्षाआें में माफियाआें द्वारा पैसा लेकर सामूहिक नकल कराने की सूचना मिली थी । सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई ।
श्री सिंह ने बताया कि पूछताछ पर पकड़े गये सुरेश ने बताया कि बरामद सामग्री उसके द्वारा प्रधानाचार्य ने बताये गये हुलिये के व्यक्ति जाेकि उसे टीले पर मिला था, से लाकर उन्हें दी गयी है। इस सामग्री काे चैक करने पर पाया
गया कि यह परीक्षा कापियाें के लूज पेपर पर इंग्लिश में लिखे हुये प्रश्न-उत्तर थे साथ ही टेबल पर ही सात परीक्षाथियों के अनुक्रमांक 0213095, 0212991,0223207, 0223246 ,0200753, 0200727, 0193289 की उत्तर पुस्तिकायें भी एक बन्डल में अलग रखी हुयी थी।
त्यागी
जारी वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image