Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-परीक्षा गिरफ्तार दो अंतिम लखनऊ

श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किये गये श्रीकृष्ण शर्मा ने बताया कि वह पं0 मधु सूदन लाल इण्टर कालेज का प्रधानाचार्य एवं केन्द्र व्यवस्थापक है और उसका भाई हरिआेम शर्मा विद्यालय का प्रबन्धक है। ये लोग विगत कई साल से बोर्ड परीक्षाआें में 5,000 प्रति परीक्षार्थी नकल कराये जाने का ठेका लेते थे। लेकिन एक-दाे वर्ष से बोर्ड परीक्षाओं में सख्ती अधिक हाेने के कारण ये लोग काफी परेशान थे, जिसके कारण इन लोगों ने नकल कराने की एवज में पांच के स्थान पर प्रति छात्र दस हजार रुपये वसूल रहे है । इन रूपयाे का रख-रखाव उनके भाई हरिआेम शर्मा जो प्रबन्धक है करते हैं ।
उन्होंने बताया कि आज इस परीक्षा में सम्मिलित हाे रहे 07 परीक्षार्थियाें में अनुक्रमांक 0213095 रजनी ,0212991 आस्था , 0223207 कैलाश,0223246 प्रभा ,0200753 संदीप ,0200727 करन सिंह और 0193289
सोमवीर सिंह का है ,जो उनके द्वारा आर्थिक लाभ प्राप्त करके परीक्षा आरम्भ हाेने से पहले पेपर काे कक्षों में वितरित कराये जाने से पूर्व ही किसी माध्यम से पेपर परीक्षा केन्द्र से बाहर पहॅुचा दिया जाता था, जिसकाे की परीक्षा केन्द्र के पास ही टीले पर मौजूद सोल्वराे द्वारा परीक्षा काॅपी के लूज पन्नाे पर सोल्व किया जाता था। परीक्षा समाप्त होने के बाद अस्थायी कर्मचारी सुरेश जाेकि पुताई एवं चैकीदारी का काम करता है, काे परीक्षा केन्द्र के बाहर टीले पर भेजकर
सोल्वराें से लिखवाये गये लूज पन्नाे काे लाभार्थी विद्यार्थियाें की काॅपी के अन्दर के पन्नाें को निकालकर, लिखाये गये लूज पन्नाे काे स्टेपल कर शामिल कर दिया जाता था।
श्री सिंह ने बताया कि इस सम्बन्ध में पकड़े गये लोगों के विरूद्व महावन थाने पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image