Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में शहीद की विधवा से मिलकर अनुपमा जायसवाल ने जताया शोक

देवरिया,15 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की प्रभारी मंत्री अनुपमा जायसवाल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)के जवान विजय कुमार मौर्य के गांव जाकर परिजनों से मिलकर शोक जताते उन्हें ढ़ाढस बंधाया ।
श्रीमती जायसवाल ने शुक्रवार को शहीद जवान श्री मौर्य के छपिया जयदेव गांव में जाकर शहीद की विधवा विजय लक्ष्मी और उनके परिजनों से मिलकर शोक जताया । उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि शहीदों की सहादत का बदला लिया जायेगा। इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को 25 लाख रूपये की अनुग्रह राशि का चेक दिया। उन्होंने कहा कि सरकार शहीद परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देगी।
गौरतलब है कि शहीद विजय कुमार मौर्य की एक डेढ़ बर्षीय बेटी आराध्या है। उनके पिता रसायन के तीन पुत्रों में से एक बेटे का पहले ही निधन हो गया था जबकि दूसरा बेटा विजय कुमार मौर्य कल शहीद हो गया। शहीद के पिता की बुढ़ापे की लाठी के रूप में मात्र अब एक पुत्र बचा है।
इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं देवरिया के सांसद कलराज मिश्र ने कहा की पाकिस्तान की इस नीच हरकत से पूरे देश में रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठन जैश को मदद देकर सुरक्षा बलों के काफिले पर फिदायीन हमला कराकर हमारे चालीस से अधिक जवानों को शहीद कराया है। इसे पाकिस्तान का हमला कहा जायेगा।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस हिमाकत का ऐसा जवाब दिया जायेगा, की वह हमेशा याद रखेगा। देश का नेतृत्व इसका जवाब अपने बहादुर जवानों के सहयोग से देगा।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image