Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय -मोदी -लीड आतंक दो झांसी

प्रधानमंत्री ने कहा “ मैंने आपसे वादा किया था की जो स्नेह आपने हमें दिया था उसे लौटाऊंगा। वही करने आया हूँ। हम वादा पूरा करने वाले लोग।इसी लक्ष्य पर बढ़कर हमने 20 हजार करोड़ के शिलान्यास किया। झांसी से आगरा तक बन रहा यह डिफेंस कॉरिडोर बुन्देलखंडवासियों को रोजगार दिलाएगा। अभी तक चार हजार करोड़ निवेश करने की बात हो चुकी है। बड़े के साथ छोटे उद्योग भी विकसित होंगे। यहां लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा और यहां के नौजवानों के स्किल का सही उपयोग होगा।
गुजरात में बुंदेलखंड के सभी क्षेत्र के लोग रहते थे। एक समय था जब कच्छ में कोई जाने को तैयार नही था, वहां कभी पीने के लिए पानी नहीं हुआ करता था। आलम यह था कि अपनी लड़की को भी लोग शादी कर वहां देना नही चाहते थे। प्रधानमंत्री ने संस्मरण सुनाते हुए कहा कि 2002 में आए भूकंप की त्रासदी के बाद वहां उन्हें काम करने का मौका मिला। और आज हर कोई वहीं रहने की चाहत रखता है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में भी पानी की बड़ी त्रासदी रही है। अब कच्छ की तर्ज पर बुंदेलखंड को बनाया जाएगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि पानी यहां की सबसे बड़ी चुनौती रही है, इसका हमें पूरा अहसास है। प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी इसका पूरा अहसास है। इसके लिए 9 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास हो रहा है। ये पाइप लाइन नहीं लाइफलाइन है जिससे दोनों मंडलों के गांवों के लोगों को मिलेगा पानी। अमृत योजना से झांसी समेत आसपास के गांवों तक पानी पहुंचेगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि अब जनता और दलालों के बीच मोदी दीवार बनकर खड़ा है। अब कोई दलाल या बिचौलिया नहीं रहेगा किसान सम्मान योजना के तहत पांच एकड से कम जमीन वाले किसानों को छह हजार रूपये साल में दो दो हजार की तीन किस्तों में सीधे उनके खाते में केेंद्र सरकार द्वारा पहुंचाये जायेंगे।सरकार का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश के 02 करोड़ 25लाख किसानों में से दो करोड 14 लाख किसान इस योजना से लाभान्वित होंगे। प्रदेश के लगभग हर जिले के 95 प्रतिशत से ज्यादा किसानों को इसका फायदा होगा। इस योजना के तहत अगले 10 वर्ष में साढे सात लाख करोड रूपये सीधे किसानों के खाते में पहुंचेंगे। कोई बिचौलिया नहीं होगा कोई किसानों का हक नहीं मार पायेगा।
सोनिया
जारी वार्ता
image