Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पीएम रैली: यातायात नियम बनाने वालों ने जमकर तोड़ा कानून

झांसी 15 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र को विकास के पथ पर तेजी से आगे ले जाने के लिए विभिन्न योजनाओं की सौगात लेकर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को चाक चौबंद व्यवस्था की लेकिन सभा समाप्त होते ही पुलिसकर्मी ही नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आये।
यहां भोजला मंडी को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के सजा धजा कर तैयार किया गया और इस दौरान पुलिस ने यातायात के कड़े नियम बनाये और लोगों को इसके पालन का सबक भी सिखाया। कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में किसी प्रकार की बाधा नहीं आने देने के लिए वाहनों को सभास्थल से करीब एक से डेढ किलोमीटर दूर ही रोक दिया गया। मात्र महत्वपूर्ण और अति महत्वपूर्ण लोगों के वाहनों को ही सभा स्थल तक जाने की इजाजत दी गयी।
सभा के पहले जो नियम पुलिसप्रशासन की ओर से बनाये गये सभा समाप्त होते ही स्वयं पुलिसकर्मी उनकी धज्जियां उड़ाते नजर आये। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से रवाना होते ही लगभग एक से डेढ लाख के बीच उपस्थित लोगों को रैली से बाहर निकाल दिया गया साथ ही इसी समय वीआईपी और वीवीआईपी वाहनों के अलावा दूसरे सभी चार पहिया वाहनों की भी रवानगी करा दी गयी।
स्थिति यहीं नहीं रूकी सभा समाप्त होते ही पुलिसकर्मी आम लोगों से पहले आयोजन स्थल से निकलने को बेहद आतुर नजर आये और इसके कारण यातायात की जो अव्यवस्था हुई वहकुछ इस तरह रही कि सभा स्थल से शहर तक आने के लिए पंद्रह किलोमीटर की दूरी तय करने में लोगों को दो से तीन घंटे जमकर मशक्कत करनी पडी। कहीं दोपहिया वाहनों पर तीन तीन पुलिसकर्मी लदे नजर आये तो कहीं पुलिस की गाडियों के भरकर जल्द से जल्द आयोजन स्थल से बाहर निकलने की जल्दी में दिखायी दिये। आयोजन स्थल से संकरे रास्ते पर बाहर आती लोगों की भीड में तेज आवाज में हूटर बजाकर पुलिसकर्मी जल्द से जल्द बाहर निकलने के लिए अजीब से हडबडी में नजर आ रहे थे।
यातायात संभालने वालों के ही इस तरह के व्यवहार से आयोजन स्थल से बाहर आने के मार्ग पर जबरदस्त अव्यवस्था फैल गयी लोगों के भारी हुजूम के बीच जोर जोर से हॉर्न बजाते सरकारी और गैर सरकारी वाहनों के शोर ने क्षणिक व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी।
सोनिया
वार्ता
image