Friday, Mar 29 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश आईपीएस तबादले दो अंतिम लखनऊ

प्रवक्ता ने बताया कि फतेहगढ़ के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र को इटावा का एसएसपी नियुक्त किया गया है जबकि पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड में तैनात पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार मिश्र को फतेहगढ़ इसी पद पर भेजा गया है। उधर इटावा के मौजूदा एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी का तबादला इसी पद पर बंदायू किया गया है। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार तृतीय को बरेली में क्षेत्रीय अभिसूचना के पुलिस अधीक्षक की नयी जिम्मेदारी दी गयी है।
उन्होने बताया कि 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ वीरेन्द्र कुमार मिश्र को अम्बेडकरनगर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि अम्बेडकरनगर की मौजूदा एसपी शालिनी को पुलिस अधीक्षक आईटेक्स यूपी-100 बनाकर लखनऊ भेजा गया है। अब तक पुलिस अधीक्षक आईटेक्स यूपी 100 की जिम्मेदारी संभाल रहे माधव प्रयाद वर्मा को उन्नाव का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है वहीं पुलिस उप महानिरीक्षक के साथ उन्नाव के एसपी रहे हरीश कुमार को पुलिस उप महानिरीक्षक पीटीएस बनाकर गोरखपुर भेजा गया है।
पीटीएस गोरखपुर के एसपी कैलाश सिंह अब फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक का दायित्व संभालेंगे। वह वहां राहुल राज की जगह लेंगे जिन्हे इसी पद पर सीबीसीआईडी लखनऊ भेजा गया है। 43वीं वाहिनी पीएसी एटा के सेनानायक स्वामी प्रसाद को जालौन का एसपी बनाया गया है जबकि अरविंद चतुर्वेंदी को इसी पद पर गाजीपुर भेजा गया है।
सेनानायक 44वीं वाहिनी मेरठ के सेनानायक स्वप्निल ममगैन को एटा का नया एसएसपी बनाया गया है। गाजीपुर के मौजूदा एसपी यशवीर सिंह को इसी पद पर हापुड़ भेजा गया है। वह संकल्प शर्मा की जगह लेंगे जिन्हे पुलिस अधीक्षक (वीआई) सुरक्षा मुख्यालय के पद पर लखनऊ भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक पीटीएस उन्नाव पंकज कुमार को बस्ती का नया एसपी बनाया गया है।
पुलिस उपमहानिरीक्षक/ पुलिस अधीक्षक बस्ती दिलीप कुमार अब पीटीसी सीतापुर में पुलिस उप महानिरीक्षक की जिम्मेदारी निभायेंगे। डीआईजी ईओडब्ल्यू विशम्भर दयाल शुक्ला को एसआईटी लखनऊ के डीआईजी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है वहीं पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबद्ध घुले सुशील चंद्रभान को एसआईटी एसएसपी बनाकर कानपुर भेजा गया है।
प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image