Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र विधानसभा में रोये सपा विधायक, बोले मेरे 10 लाख दिला दो

लखनऊ, 18 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को उस समय सभी सदस्य चकित रह गये जब समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक कल्पनाथ पासवान रोने लगे। विधायक ने सदन को जानकारी दी कि गत वर्ष 19 दिसंबर को आजमगढ़ के एक होटल से उनके 10 लाख रुपये गायब हो गये थे जिनका अभी तक पता नहीं चला है।
आजमगढ़ जिले की मेहनगर सीट से विधायक श्री पासवान ने सदन में कहा कि अगर उन्हें यह रकम वापस न मिली तो वह आत्महत्या कर लेंगे।
उन्होंने कहा कि मैंने जीवन में कभी एक साथ 10 लाख रुपये नहीं देखे थे। मैं घर बनवा रहा हूं और सचिवालय स्थित स्टेट बैंक शाखा से यह रकम निकाली थी। उन्होंने बताया कि वह आजमगढ़ में अपनी कार का इंतजार कर रहे थे उसी समय रकम से भरा सूटकेस गायब हो गया।
विधायक ने सदन में बताया कि कई बार उन्होंने पुलिस से इस संबंध में बात की लेकिन गायब हुयी रकम का पता नहीं चला। उन्होंने यह भी कहा कि लिखित शिकायत के बावजूद पुलिस ने इस मामले में मुकदमा भी दर्ज नहीं किया है।
श्री पासवान के इतना कहते ही विपक्ष के सभी विधायक अपने स्थान पर खड़े हो गये। नेता विपक्ष रामगोविंद चौधरी ने सरकार से जानना चाहा कि आखिर विधायक की लिखित शिकायत के बावजूद पुलिस ने मुकदमा क्यों नहीं दर्ज किया।
इस पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सदस्यों को शांत करने की कोशिश की और भरोसा दिलाया कि विधायक की लापता हुयी रकम का पता लगाया जायेगा। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक से वह इस बारे में रिपोर्ट मांगेंगे और सरकार हर संभव कदम उठायेगी।
रकम लापता होने के मामले का मुकदमा दर्ज न होने के बारे में मंत्री का कहना था कि वह अधिकारियों से तुरंत मुकदमा दर्ज करने के लिये कहेंगे।
इस बीच, कानपुर से सपा के विधायक इरफान सोलंकी ने भी लखनऊ में कुछ दिन पहले अपनी कार से जरूरी दस्तावेज चुराये जाने का मामला उठाया और कहा कि उनके मामले में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

विश्वजीत
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
image