Friday, Apr 19 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दुर्घटना-उप्र हादसे मरे दो अंतिम लखनऊ

फिरोजाबाद से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जिले मेें अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक बच्चे समेत चार लोगों की मृत्यु हो गयी और 14 लोग घायल हो गये।
उन्होंने बताया कि मैनपुरी के बरनाहल क्षेत्र के हकीमपुर निवासी सुनील कुमार अपने ढाई माह के पुत्र शिवम उर्फ कृष्णा का मुंडन कराने के लिये टेम्पों से पैढ़त गांव के जखई मेले जा रहे थे। उनके टेम्पो की वैन से भिड़ंत हो गयी। दुर्घटना में शिवम की मृत्यु हो गयी और सुनील, उसकी पत्नी करिश्मा, सुनील की मां राजबेटी, पिता ओमप्रकाश, भाई अंशुल, बहन मोनी, पूनम और करीना घायल हो गये।
दूसरी दुर्घटना शिकोहाबाद-मैनपुरी मार्ग पर अरांव के पास हुयी। यहां टायर फटने से अनियंत्रित मैजिक वाहन पलट गया और उसकी चपेट में आकर बाइक सवार हरिओम की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। दुर्घटना में मैजिक सवार छह लोग घायल हुये हैं।
तीसरी घटना फिरोजाबाद-शिकोहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर मक्खनपुर थाना क्षेत्र में हुयी। उन्होंने बताया कि मैनपुरी जिले के कुरावली क्षेत्र के मदावली गांव निवासी प्रदीप राजपूत का नौ वर्षीय पुत्र ऋषभ मंगलवार शाम कुछ सामान लेने एक ठेले पर गया था। अचानक एक अनियंत्रित कार ने ठेले, बाइक और बालक को चपेट में ले लिया। हादसे में बच्चे की मौके पर ही मृत्यु हो गयी और कुछ अन्य घायल हो गये।
चौथी दुर्घटना फिरोजाबाद-टूण्डला राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाजपुर गांव के पास हुई। यहां थाना दक्षिण के सुहाग नगर निवासी 30 वर्षीय चिकित्सक पंकज श्रीवास्तव बाइक से टूण्डला मरीज देखने गया था। घर लौटते समय जाजपुर के समीप बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गयी और उसकी मृत्यु हो गयी।
मिर्जापुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के अहरौरा क्षेत्र के हनुमान पहाड़ी थाना क्षेत्र में मंगलवार को तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रि होकर घाटी में गिर गया। हादसे में ट्रक पर सवार जिगना क्षेत्र के पटेहरा गांव निवासी रवींद्र पाठक और भदोही जिले के गोपीगंज क्षेत्र के रहने वाले देवी शंकर की मृत्यु हो गयी। ट्रक का चालक और क्लीनर दुर्घटना में बच गये।
वहीं, राजधानी लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में मंगलवार को लखनऊ-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से सोनिकपुर निवासी अमर बहादुर सिंह (60) गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान अमर बहादुर की मृत्यु हो गयी।
बलरामपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को नन्दौरी गांव की रहने वाली शांति देवी पत्नी सुखराम (48) अपनी बेटी के साथ चिरकुटिहा गांव कुछ सामान खरीदने आयी थी। उतरौला से डुमरियागंज मार्ग की ओर जा रही एक तेज रफ्तार बोलेरो ने शांति को जोरदार टक्कर मारी और वहां से भाग गया। दुर्घटना में महिला की मृत्यु हो गयी।
पुलिस ने बताया कि बांदा जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र में दो वाहनों की टक्कर में एक किसान की जान चली गयी। मृतक का नाम भोला प्रसाद (55) था और वह गिरवां क्षेत्र के कोलावल गांव का निवासी था।
टीम विश्वजीत त्यागी
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image