Friday, Apr 19 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलवामा आतंकी हमले का बेहतर तरीके से लेगा भारत बदला:अनुप्रिया

पुलवामा आतंकी हमले का बेहतर तरीके से लेगा भारत बदला:अनुप्रिया

गोण्डा, 20 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले का बदला भारत बेहतर तरीके से लेगा ।

श्रीमती पटेल ने बुधवार सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के अनावरण मौके पर संवाददाताओं से कहा कि अपना दल राज्य की सभी सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि अधिकांश सीटों पर पार्टी मजबूत स्थिति में है ,लेकिन भाजपा से गठबंधन के कारण सीटों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि राजग के घटक दलों में रिश्ते मजबूत है । उन्होंने दावा किया कि वर्तमान सरकार से अधिक किसी और सरकार में गन्ना किसानों के मूल्य का भुगतान नहीं किया गया है।

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुये कहा कि कहा कि भाजपा-शिव सेना के गठबंधन से विपक्षी घबराए हुए हैं। जम्मू कश्मीर में बड़ी संख्या में सेना में भर्ती के लिए शामिल कश्मीरी युवकों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर के नौजवान बदलाव चाहते हैं। हमारी सरकार उनको मौका दे रही है। कश्मीर को बदलना चाहती है। वहां की परिस्थितियों को सुधारना चाहती है। वहां के नौजवानों में आकांक्षा है। लोग उस तरह का कश्मीर नहीं चाहते हैं जो पिछले कई वर्षों में रहा है। वहां के लोग एक नया कश्मीर चाहते हैं। वहां के नौजवान सेना में भर्ती हो रहे हैं। वे लोग देश और सेना के साथ हैं।

श्रीमती पटेल ने कहा कि सरकार पुलवामा की शहादत का बदला बेहतर तरीके से लेगी। कश्मीर पर कमल हासन द्वारा दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि मैं इस बयान को बहुत ही गैर जिम्मेदाराना मानती हूं। जब आतंकी हमले में देश के 42 जवान शहीद हो गए हैं। ऐसे समय में जनमत संग्रह की मांग करना कत्तई अनुचित है।

एक सवाल पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण जबरदस्ती नहीं कराया जा सकता। इसके लिए लोगों को खुद समझदारी दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए ‘मिशन परिवार विकास’ सात राज्यों के 146 जिलों में लागू है। इसका असर भी दिख रहा है। छोटे परिवार के फायदे लोगों को बताकर इस पर नियंत्रण किया जा रहा है।

image