Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटा में शहीद राजेश यादव के घर गूंजी किलकारी

एटा 20 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जिले के जलेसर तहसील के रेजुआ गाँव निवासी शहीद राजेश यादव की पत्नी ने पुत्र को जन्म दिया ,जिससे घर में खुशी का माहौल हैं । परिजन चाहते है कि शाहीद राजेश का बेटा भी सेना में भर्ती होकर अपने पिता की शहादत का बदला ले।
सूत्रों के अुसार एटा जिले के जलेसर तहसील के ग्राम रेजुआ के रहने वाले शहीद राजेश यादव पिछले साल छह दिसम्बर को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हो गया था। उस समय राजेश की पत्नी गर्भवती थी। उसकी पत्नी ने आगरा के एक निजी अस्पताल में पुत्र को जन्म दिया । राजेश की शहादत के तीन माह बाद उसके पुत्र पैदा हाेने पर गाँव में खुशी का माहौल है। गाँव वासी इस नवजात शिशु में शहीद राजेश यादव का ही अक्स देखते हैं ।
गाँव के बुजुर्ग और राजेश के परिजन भमर सिंह कहते है कि गाँव में गम के बाद खुशियां लौटी है और राजेश का लड़का बड़ा होकर सेना में भर्ती होवे और दुश्मनों से बदला लेने की सोचे और वह जहां उसका पिता शहीद हुआ उसी स्थान पर जाकर शाहदत का बदला ले। परिजने चाहते हैं कि देश की सेवा को एक और बेटा जाए। पुलवामा में पिछले दिनों आतंकी हमले में जवानों के शहीद होने का सभी को दुख हैं ।
शहीद राजेश के बेटे के जन्म के बाद काफी उत्साहित हैं और वे नवजात शिशु के बड़े होने पर उसको भी सेना में भेजकर शहीद राजेश की शहादत का बदला लेना चाहते हैं ।
सं त्यागी
वार्ता
image